एक व्यक्ति अपने जीवन में कितने लोगों से बनाता है यौन संबंध ? सर्वे में हैरान करने वाला खुलासा...देखिए रिजल्ट | How many people does a person have sex with in his life? Surprising disclosure in the survey ... see the result

एक व्यक्ति अपने जीवन में कितने लोगों से बनाता है यौन संबंध ? सर्वे में हैरान करने वाला खुलासा…देखिए रिजल्ट

एक व्यक्ति अपने जीवन में कितने लोगों से बनाता है यौन संबंध ? सर्वे में हैरान करने वाला खुलासा...देखिए रिजल्ट

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:57 PM IST, Published Date : May 13, 2021/11:15 am IST

SURVEY: किसी की व्यक्तिगत लाइफ में एक समझदार इंसान को झांकने की कोशिश नहीं करना चाहिए। लेकिन यह अक्सर देखा जाता है कि लोग किसी से भी पूछ लेते हैं कि आप कितने लोगों के साथ सोए हैं? ये सुनने में जरूर अजीब लगता है लेकिन सच्चाई ये है कि लोग इस तरह के सवाल पूछना और उनके जवाब देना पसंद करते हैं, खासतौर पर युवाओं में इसका ज्यादा प्रचलन है।

कई लोग ऐसे हैं जो एक से अधिक पार्टनर के साथ सेक्स (Sex) करना पसंद करते हैं। उन लोगों का मानना है कि ये शारीरिक और मानसिक हेल्थ (Mental Health) के लिए जरूरी है, एक अंग्रेजी अखबार में छपी खबर के मुताबिक यूके में हुए एक नए सर्वेक्षण में इस बात का खुलासा किया गया है कि व्यक्ति के जीवनकाल में औसत रूप से कितने यौन साथी रहे होंगे।

read more: ब्रिटेन में कोविड-19 स्तर में कमी, स्वास्थ्य अधिकारी भारत में सामने आये प्रका…

इसका परिणाम आपको अचंभित कर देगा, हेल्थकेयर कंपनी यूरोक्लिनिक्स ने लोगों के सेक्स जीवन के बारे में और अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए यूके में 2 हजार लोगों का सर्वे किया, इस सर्वे के बाद पता चला कि 25% लोगों ने अपने जीवनकाल में दो से चार लोगों के साथ यौन संबंध बनाए हैं। वहीं 14% लोगों ने कहा कि उन्होंने केवल एक व्यक्ति के साथ अपने जीवन के दौरान सेक्स किया है।

वहीं 2 प्रतिशत लोगों ने खुद को सेक्स के मामले में अधिक सक्रिय बताया और कहा कि वह अपने जीवनकाल में कई लोगों के साथ सेक्स कर चुके हैं, इन लोगों के मुताबिक सेक्स के मामले में वह बहुत अधिक एक्टिव हैं इनकी संख्या 70 से 90 के बीच हो सकती है। वहीं 4% लोगों ने कहा कि वे नहीं जानते कि उन्होंने कितने लोगों के साथ सेक्स किया है। उन्होंने यौन संबंध बनाते समय इस बात की गणना नहीं की।

read more: शारीरिक संबंध बनाए बिना ही प्रेग्नेंट हुई 15 साल की लड़की, डॉक्टर स…

सर्वे से पता चला कि लंदन के रहने वालों के सबसे अधिक यौन साथी रहे हैं, जिनमें से 5 प्रतिशत लोगों ने अपने जीवनकाल में 91 से अधिक लोगों के साथ सेक्स किया है, इनमें से 3 प्रतिशत लोगों की उम्र 35 से 44 साल के बीच थी।

आपके जीवन में कितने यौन साथी हैं?- सर्वे का रिजल्ट इस प्रकार है
0 – 3%
1 – 14%
2 से 4 – 25%
5 से 9 – 22%
10 से 15 – 13%
16 से 20 – 7%
21 से 30 – 4%
31 से 40 – 2%
41 से 50 – 1%
51 से 70 – 1%

 
Flowers