बिचौलिया ने बलरामपुर के दो युवक और एक युवती को बेचा दूसरे प्रदेश , पुलिस की निष्क्रियता से ग्रामीणों में रोष

Reported By: Arun Soni, Edited By: Renu Nandi

Published on 12 Feb 2019 12:03 PM, Updated On 12 Feb 2019 12:03 PM

बीजापुर।छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिले के कुसमी थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत भुलसीकला से दो युवक और एक युवती को हरियाणा में ले जाकर बेचे जाने का एक सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है। युवकों को पुलिस की गाडी चलाने के नाम पर धोखा देकर बेच दिया गया है। वहीं युवती को बेहतर काम दिलाने के नाम पर हरियाणा में बेच दिया गया है। तीन माह पहले मानव तस्करी की वारदात को अंजाम दिया गया है। युवक और युवती के परिजन थाने में शिकायत कर न्याय की गुहार लगा रहे हैं, लेकिन पुलिस की तरफ से कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। वहीं लगातार मानव तस्करी की वारदात से इलाके में भय का माहौल निर्मीत हो गया है।
ये भी पढ़ें -राष्ट्रपति ने संसद के सेंट्रल हॉल में किया अटल बिहारी वाजपेयी के आदमकद चित्र का अनावरण

दरअसल गांव में एक परिवार के बेटे और पति को दलालों ने हरियाणा में ले जाकर बेच दिया है और अब तक उनकी कोई खबर नहीं है। ग्राम भुलसी का रहने वाला सूरजबली ट्रैक्टर चालक था और उसी से अपने परिवार का पेट पालता था लगभग तीन माह पहले घोडासोत का रहने वाला मनोज जायसवाल और सूरजदेव नाम के दो व्यक्तियों ने सूरजबली को अपने झांसे में लिया और पुलिस की गाडी चलाने और ज्यादा पैसा मिलने का लालच देकर अपने साथ ले गए और हरियाणा में ले जाकर उसे बेच दिया।दोनों दलालों ने सूरजबली के अलावा ग्राम कन्दरी से लालसाय और पियारटोली से सोभा नाम की लडकी को भी हरियाणा में बेच दिया है।सूरजबली के बेचे जाने से उसकी पत्नि और मां का रो रोकर बुरा हाल है वहीं बच्चे भी अनाथ हो गए हैं।
ये भी पढ़ें -करोलबाग के होटल में भीषण आग, 17 लोगों की मौत, कई झुलसे

तीन माह के अंदर तीन लोगों को काम झांसा देकर बाहर बेचे जाने के बाद से गांव में दहशत का माहौल है और ग्रामीण काफी भयभीत हैं उन्होने इसकी सूचना पुलिस को भी दिया है लेकिन पुलिस ने भी अब तक कोई कारवाई नहीं किया है जिससे ग्रामीणों की चिंता और बढ गई है उन्हें इस बात का डर सता रहा है की कहीं ज्यादा लेट हो जाने से उनके साथियों की हत्या न कर दिया जाए।वहीं इस मामले में पुलिस की मानें तो उन्हें तीन लोगों को हरियाणा में बेचे जाने की शिकायत मिली है और वो इस पर टीम बनाकर जल्द कार्रवाई की बात कर रहे हैं।

Web Title : human trafficking in bijapur

जरूर देखिये