करोलबाग के होटल में भीषण आग, 17 लोगों की मौत, कई झुलसे | Fire at the hotels of Karol Bagh, killing 17 people, many scorching

करोलबाग के होटल में भीषण आग, 17 लोगों की मौत, कई झुलसे

करोलबाग के होटल में भीषण आग, 17 लोगों की मौत, कई झुलसे

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:22 PM IST, Published Date : February 12, 2019/5:44 am IST

दिल्ली:राजधानी के करोलबाग में एक होटल में मंगलवार सुबह शॉर्ट सर्किट से भीषण आग लग गई। इस हादसे में 17 लोगों की मौत हो गई है, इनमें कई महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं। आग लगने की सूचना मिलते ही मौके पर दमकल की टीम पहुंचकर राहत एवं बचाव कार्य शुरू कर दिया था। दमकल विभाग के मुताबिक होटल से सात लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है, आग इतनी भयानक थी कि लोगों को खिड़की से कूदकर अपनी जान बचानी पड़ी।

ये भी पढ़ें: 16वीं लोकसभा के कार्यकाल का आज आखिरी दिन, राफेल सौदे को लेकर संसद में पेश हो सकती कैग रिपोर्ट

दमकल विभाग के मुताबिक आग की चपेट में आने से 17 लोगों की मौत हो गई। शवों को बाहर लाया जा रहा है, बचाव एवं राहत कार्य फिलहाल जारी है। आग पर काबू पाने के लिए दमकलों ने बड़ा अभियान चलाया। बताया जा रहा है कि होटल में 40 कमरे हैं, केरल से आए एक ही परिवार के 7 लोगों को बचाया गया है जबकि तीन के अभी भी फंसे होने की आशंका है, ये हादसा उस दौरान हुआ जब लोग गहरी नींद में सो रहे थे।

ये भी पढ़ें:छत्तीसगढ़ विधानसभा के बजट सत्र का तीसरा दिन,शराबबंदी मुद्दे पर विपक्ष कर सकता है हंगामा

आग बुझाने के लिए 20 से ज्यादा दमकल गाड़ियों का उपयोग किया गया है। अधिकारियों के अनुसार अभी कुछ लोग घायल हैं जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है, और पुलिस हादसे की जांच में जुट गई है।

 
Flowers