हमर छत्तीसगढ़ योजना 580 पंच-सरपंच अध्ययन भ्रमण पर रायपुर पहुंचे | Hummer Chhattisgarh scheme 580 punch-sarpanch visits Raipur on tour

हमर छत्तीसगढ़ योजना 580 पंच-सरपंच अध्ययन भ्रमण पर रायपुर पहुंचे

हमर छत्तीसगढ़ योजना 580 पंच-सरपंच अध्ययन भ्रमण पर रायपुर पहुंचे

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:19 PM IST, Published Date : January 3, 2018/2:35 pm IST

रायपुर.- छत्तीसगढ़ सरकार अपने गावों के प्रतिनिधियों को शासन  के क्रियाकलाप की जानकारी देने के लिए राजधानी भ्रमण के लिए आमंत्रित किये हैं। जिसके तहत आज राज्य शासन के हमर छत्तीसगढ़ योजना के अंतरगर्त  राजनांदगांव, रायगढ़ और जांजगीर-चांपा के 580 पंचायत प्रतिनिधि दो दिनों के अध्ययन भ्रमण पर राजधानी रायपुर पहुंचे हैं। इनमें राजनांदगांव जिले के 220, रायगढ़ के 203 और जांजगीर-चांपा जिले के 157 पंच-सरपंच शामिल हैं.

 ये भी पढ़े – हर मुख्यालय में लगेंगे समाधान कैंप, 12 से रमन का लोक सुराज

      अध्ययन भ्रमण के पहले दिन आज पंच-सरपंचों ने जंगल सफारी, मंत्रालय, इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय और शहीद वीर नारायण सिंह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम देखा। शाम को पुरखौती मुक्तांगन में लाइट एंड साउंड शो के जरिए वे प्रदेश से जुड़े पौराणिक आख्यानों, इतिहास, पुरातत्व, छत्तीसगढ़ राज्य निर्माण की कहानी एवं अब तक के विकास के सफर के साथ ही शासन की अनेक योजनाओं से रू-ब-रू हुए. पंचायत प्रतिनिधियों ने योजना के आवासीय परिसर नया रायपुर के उपरवारा के होटल प्रबंधन संस्थान में प्रशिक्षण एवं सामूहिक चर्चा में भी हिस्सा लिया। अध्ययन प्रवास के दूसरे दिन कल 04 जनवरी को वे छत्तीसगढ़ विधानसभा, साइंस सेंटर तथा स्वामी विवेकानंद विमानतल का भ्रमण करेंगे।

 
Flowers