#IBC24AgainstDrugs: कांग्रेस प्रवक्ता सुबोध हरितवाल ने कहा- ड्रग्स मामले में जल्द जारी करें नाम, क्या आरोपियों के भागने के बाद कार्रवाई करेंगे? | #IBC24AgainstDrugs: Congress spokesperson Subodh Haritwal said- soon release name in drugs case

#IBC24AgainstDrugs: कांग्रेस प्रवक्ता सुबोध हरितवाल ने कहा- ड्रग्स मामले में जल्द जारी करें नाम, क्या आरोपियों के भागने के बाद कार्रवाई करेंगे?

#IBC24AgainstDrugs: कांग्रेस प्रवक्ता सुबोध हरितवाल ने कहा- ड्रग्स मामले में जल्द जारी करें नाम, क्या आरोपियों के भागने के बाद कार्रवाई करेंगे?

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:25 PM IST, Published Date : October 4, 2020/6:31 pm IST

रायपुर: IBC24 की मुहिम के बाद छत्तीसगढ़ में बड़े ड्रग्स नेटवर्क का खुलासा हुआ है। मुहिम के बाद से हरकत में आई पुलिस और प्रशासन की टीम एक के बाद एक स्मगलरों के ठिकानों पर दबिश देकर रोजाना नया खुलासा कर रही है। ड्रग्स स्मगलरों के खिलाफ लगातार कार्रवाई के बाद कांग्रेस प्रवक्ता सुबोध हरितवाल ने पुलिस से मांग की है कि जल्द ही ड्रग्स मामले पर जल्दी नाम जारी करें। पूरे शहर में रसूखदारों के नाम की खुली चर्चा है।

Read More: आज प्रदेश में 35 कोरोना मरीजों की मौत, 1720 नए मरीज आए सामने, 2120 मरीज हुए स्वस्थ

प्रवक्ता सुबोध हरितवाल ने ट्वीट कर लिखा है कि 4 दिन हो गए, कृपया रायपुर पुलिस ड्रग्स मामले पर जल्दी नाम जारी करें। क्या सारे आरोपी भागने के बाद हम कार्रवाई करेंगे? पूरे शहर में रसूखदारों के नाम की खुली चर्चा है। मुझे पूरा विश्वास है कि वो लोग फरार हो चुके है और सबके नंबर भी बंद है।

Read More: मां की ये कैसी ममता? अपनी ही नाबालिग बहन का रेप करता रहा भाई, पीड़िता की मां करती रही दरिंदे बेटे का बचाव

वहीं, दूसरी ओर पूर्व सीएम रमन सिंह ने भी इस मामले को लेकर सरकार से मांग की है कि प्रदेश सरकार ‘गढ़बो नवा छत्तीसगढ़’ के बजाय छग को ‘गढ़बो उड़ता छत्तीसगढ़’ के तौर पर बदनाम होने से बचाए। उन्होंने मामले की उच्च स्तरीय और निष्पक्ष जांच की मांग करते हुए दोषियों पर कड़ी कार्रवाई करने की बात कही है।

Read More: ‘मुख्यमंत्री सुपोषण अभियान’ का एक साल: गरम पौष्टिक अहार और समुचित देखभाल से कुपोषण मुक्त हुए छत्तीसगढ़ के 67 हजार बच्चे

ज्ञात हो कि आज ही उरला में नशीली गोलियां और कैप्सूल बेचने के आरोप में मेडिकल स्टोर संचालक गिरफ्तार किया गया है। आरोपी संचालक हरीश गायकवाड़ चोरी छिपे बिना डॉक्टरी पर्चे के नशीली गोलियां और कैप्सूल बेचता था। उरला थाना पुलिस की कार्रवाई में भारी मात्रा में प्रतिबंधित नशीली गोलियां और सीरप बरामद किया है। वहीं, इससे पहले आज सरगुजा आईजी रतनलाल डांगी ने जिले के दो एएसआई को निलंबित कर दिया है। बताया जा रहा है कि एसपी की जांच के बाद आईजी डांगी ने मामले में संज्ञान लेते हुए दोनों पुलिसकर्मियोंं पर कार्रवाई की है। दोनों पुलिसकर्मियों पर नशे का कारोबार करने वालों को संरक्षण देने का आरोप है।

Read More: ‘सुपोषण अभियान’ की वर्षगांठ पर सीएम भूपेश बघेल करेंगे आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को यूनिफॉर्म वितरण का शुभारंभ

गौरतलब है कि नशे के खिलाफ IBC24 की मुहिम को छत्तीसगढ़ कांग्रेस आईटी सेल ने भी सराहा है। राजधानी में लगातार जारी इस मुहिम के लिए कांग्रेस आईटी सेल ने IBC24 की पूरी टीम को बधाई दी है। IBC24 ने राजधानी में फैले नशे के कारोबार को प्रमुखता से दिखाया। IBC24 की इस मुहिम का असर है कि कई नशे के सौदागर अब सलाखों के पीछे हैं। लेकिन अभी भी कई बड़ी मछलियां गिरफ्त से दूर हैं। पुलिस लगातार शहर में कार्रवाई कर इनकी तलाश कर रही है।

Read More: उम्मीदवारों के नाम पर बीजेपी में मंथन, सीएम शिवराज ने पीएम मोदी, जेपी नड्डा, अमित शाह सहित इन नेताओं से की चर्चा