#IBC24AgainstDrugs: पूर्व सीएम रमन सिंह की मांग, कहा- प्रदेश को ‘गढ़बो उड़ता छत्तीसगढ़’ के तौर पर बदनाम होने से बचाएं | #IBC24AgainstDrugs: Former CM Raman Singh Demands to Bhupesh Government Save the state from being infamous as 'Garhbo Udta Chhattisgarh'

#IBC24AgainstDrugs: पूर्व सीएम रमन सिंह की मांग, कहा- प्रदेश को ‘गढ़बो उड़ता छत्तीसगढ़’ के तौर पर बदनाम होने से बचाएं

#IBC24AgainstDrugs: पूर्व सीएम रमन सिंह की मांग, कहा- प्रदेश को ‘गढ़बो उड़ता छत्तीसगढ़’ के तौर पर बदनाम होने से बचाएं

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:34 PM IST, Published Date : October 4, 2020/3:42 pm IST

रायपुर: IBC24 की मुहिम के बाद छत्तीसगढ़ में बड़े ड्रग्स नेटवर्क का खुलासा हुआ है। मुहिम के बाद से हरकत में आई पुलिस और प्रशासन की टीम एक के बाद एक स्मगलरों के ठिकानों पर दबिश देकर रोजाना नया खुलासा कर रही है। प्रदेश में बढ़ते नशे के कारोबार को लेकर पूर्व सीएम रमन सिंह ने बड़ा बयान दिया है। रमन सिंह ने कहा है कि प्रदेश सरकार ‘गढ़बो नवा छत्तीसगढ़’ के बजाय ‘गढ़बो उड़ता छत्तीसगढ़’ के तौर पर बचाए। बता दें कि छत्तीसगढ़ के पैंडलरों के तार नाइजिरियन ड्रग पैंडलरों से है और यहां कई रइस घराने के लोग भी इस कारोबार में शामिल हैं।

Read More: आज प्रदेश में 35 कोरोना मरीजों की मौत, 1720 नए मरीज आए सामने, 2120 मरीज हुए स्वस्थ

पूर्व सीएम रमन सिंह ने कहा है कि प्रदेश सरकार ‘गढ़बो नवा छत्तीसगढ़’ के बजाय छग को ‘गढ़बो उड़ता छत्तीसगढ़’ के तौर पर बदनाम होने से बचाए। उन्होंने मामले की उच्च स्तरीय और निष्पक्ष जांच की मांग करते हुए दोषियों पर कड़ी कार्रवाई करने की बात कही है।

Read More: मां की ये कैसी ममता? अपनी ही नाबालिग बहन का रेप करता रहा भाई, पीड़िता की मां करती रही दरिंदे बेटे का बचाव

ज्ञात हो कि आज ही उरला में नशीली गोलियां और कैप्सूल बेचने के आरोप में मेडिकल स्टोर संचालक गिरफ्तार किया गया है। आरोपी संचालक हरीश गायकवाड़ चोरी छिपे बिना डॉक्टरी पर्चे के नशीली गोलियां और कैप्सूल बेचता था। उरला थाना पुलिस की कार्रवाई में भारी मात्रा में प्रतिबंधित नशीली गोलियां और सीरप बरामद किया है। वहीं, इससे पहले आज सरगुजा आईजी रतनलाल डांगी ने जिले के दो एएसआई को निलंबित कर दिया है। बताया जा रहा है कि एसपी की जांच के बाद आईजी डांगी ने मामले में संज्ञान लेते हुए दोनों पुलिसकर्मियोंं पर कार्रवाई की है। दोनों पुलिसकर्मियों पर नशे का कारोबार करने वालों को संरक्षण देने का आरोप है।

Read More: ‘मुख्यमंत्री सुपोषण अभियान’ का एक साल: गरम पौष्टिक अहार और समुचित देखभाल से कुपोषण मुक्त हुए छत्तीसगढ़ के 67 हजार बच्चे

गौरतलब है कि नशे के खिलाफ IBC24 की मुहिम को छत्तीसगढ़ कांग्रेस आईटी सेल ने भी सराहा है। राजधानी में लगातार जारी इस मुहिम के लिए कांग्रेस आईटी सेल ने IBC24 की पूरी टीम को बधाई दी है। IBC24 ने राजधानी में फैले नशे के कारोबार को प्रमुखता से दिखाया। IBC24 की इस मुहिम का असर है कि कई नशे के सौदागर अब सलाखों के पीछे हैं। लेकिन अभी भी कई बड़ी मछलियां गिरफ्त से दूर हैं। पुलिस लगातार शहर में कार्रवाई कर इनकी तलाश कर रही है।

Read More: ‘सुपोषण अभियान’ की वर्षगांठ पर सीएम भूपेश बघेल करेंगे आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को यूनिफॉर्म वितरण का शुभारंभ

 
Flowers