ICC ने घोषित की टीम ऑफ टूर्नामेंट, विश्व के नंबर-1 बल्लेबाज विराट कोहली को नहीं मिली जगह, गेंदबाजी में बुमराह फेवरेट

 Edited By: Rupesh Sahu

Published on 15 Jul 2019 08:15 PM, Updated On 15 Jul 2019 08:10 PM

नई दिल्ली। ICC वर्ल्ड कप-2019 की टीम ऑफ टूर्नामेंट में वर्तमान खिलाड़ियों में विश्व के नंबर-1 बेट्समैन विराट कोहली को जगह नहीं मिल पाई है। न्यूजीलैंड को हराकर पहली बार वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम करने वाली इंग्लैंड की टीम के चार खिलाड़ियों को टीम ऑफ टूर्नामेंट में जगह दी गई है। इस टीम में भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को भी जगह दी गई है।


ये भी पढ़ें- टीम इंडिया की हार से टीम में दरार, विराट और रोहित के खेमों में बंटे...

टीम ऑफ टूर्नामेंट में में विश्व कप की उपविजेता रही न्यूजीलैंड की टीम से 3 खिलाड़ी शामिल है। इसमें केन विलियमसन, लॉकी फॉर्ग्यूसन और ट्रेंट बोल्ट शामिल हैं। न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट को 12वें खिलाड़ी के रूप में टीम में रखा गया है। इस टीम में बांग्लादेश के शाकिब अल हसन और ऑस्ट्रेलिया के मिशेल स्टार्क और विकेटकीपर एलेक्स कैरी को स्थान मिला है।

ये भी पढ़ें- MS धोनी को बताया फिक्सर, पाकिस्तानी मंत्री ने कहा- वह शर्मनाक विदाई...

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को आईसीसी के टीम ऑफ टूर्नामेंट में जगह नहीं मिलने पर प्रशंसक आश्चर्य जता रहे हैं। कोहली आईसीसी रैंकिंग में 891 पॉइंट्स के साथ वनडे में दुनिया के नंबर-1 बल्लेबाज हैं। वहीं भारत के रोहित शर्मा 885 पॉइंट्स के साथ दूसरे स्थान पर हैं। हालांकि रोहित को आईसीसी टीम ऑफ टूर्नामेंट में बतौर सलामी बल्लेबाज के तौर पर जगह दी गई है।

बता दें कि विराट कोहली ने 236 वनडे मैचों की 228 पारियों में 11286 रन बनाए हैं। इसमें 41 शतक और 54 अर्धशतक शामिल हैं। इस वर्ल्ड कप में कोहली ने 9 मैचों की 9 पारियों में 443 रन बनाए थे, जिसमें 5 अर्धशतक शामिल हैं।

ये भी पढ़ें- क्रिकेट वर्ल्ड कप में इन खिलाड़ियों को अगर मौका मिलता, तो फाइनल की ...

आईसीसी की टीम ऑफ टूर्नामेंट

रोहित शर्मा (भारत)
जेसन रॉय (इंग्लैंड)
केन विलियमसन (न्यूजीलैंड)
शाकिब अल हसन (बांग्लादेश)
जो रूट (इंग्लैंड)
बेन स्टोक्स (इंग्लैंड)
एलेक्स कैरी (ऑस्ट्रेलिया)
मिशेल स्टार्क (ऑस्ट्रेलिया)
जोफ्रा आर्चर (इंग्लैंड)
लॉकी फॉर्ग्यूसन (न्यूजीलैंड)
जसप्रीत बुमराह (भारत)
ट्रेंट बोल्ट (न्यूजीलैंड) 12वें खिलाड़ी

Web Title : ICC announces that Team of Tournament World No. 1 batsman Virat Kohli not found Bumrahah Favorite in bowling

जरूर देखिये