टीम इंडिया की हार से टीम में दरार, विराट और रोहित के खेमों में बंटे खिलाड़ी

 Edited By: Anil Kumar Shukla

Published on 13 Jul 2019 11:17 AM, Updated On 13 Jul 2019 11:02 AM

रायपुर। वर्ल्ड कप में टीम इं​डिया की हार ने अब एक नए विवाद को जन्म दे दिया है। यह विवाद निश्यच तौर पर भारतीय ​क्रिकेट के लिए शुभ संकेत नही है। खबर यह है कि भारतीय टीम के खिलाड़ी अब दो खेमों में बंटते नजर आ रहे हैं। कुछ खिलाड़ियों को मानना है कि कप्तान और कोच ही सिर्फ फैसला लेते हैं। कुछ तो विराट से खुश नहीं हैं तो कुछ कोच को गलत साबित कर रहे हैं।

read more : शौचालय निर्माण में भारी अनियमिता की शिकायत, कलेक्टर ने दिए जांच के आदेश


खिलाड़ियों का यह आरोप है कि कोच और कप्तान द्वारा खिलाड़ियों से मशविरा ​नहीं किया जाता। खिलाड़ी एक दूसरे को हार का जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ हार ने कई तरह से भारतीय खेमें में हलचल मचा दी है। एक अखबार के मुताबिक खिलाड़ी डर की वजह से कप्तान कोहली और कोच शास्त्री के फैसलों को कोई विरोध नहीं करता। कुछ खिलाड़ियों का मानना है कि अगर भारतीय टीम वर्ल्ड कप से बाहर हुई तो उसकी सबसे बड़ी वजह शास्त्री और विराट कोहली की एकतरफा सोच है जो वे टीम पर थोपते हैं।

read more : लालू यादव को इस मामले में मिली जमानत, फिर भी नही आ पाएगें जेल से बाहर, ये हैं पेंच


खबर के मुताबिक फिलहाल टीम इंडिया दो खेमे में बंट गई है। एक खेमा उप कप्तान रोहित के साथ है तो दूसरा कप्तान विराट के समर्थन में है। जिन खिलाड़ियों को विराट कोहली पसंद करते हैं उनकी टीम में जगह पक्की होती है। लेकिन जो खिलाड़ी रोहित के साथ हैं उन्हें टीम में जगह मिलेगी या नहीं इसकी कोई गारंटी नहीं। रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह जैसे खिलाड़ियों को प्रदर्शन के आधार पर टीम से बाहर नहीं किया जा सकता लेकिन इनके अलावा उन्हीं खिलाड़ियों को मौका दिया जाता हो जो विराट के खेमे के हैं।

read more : जिला सहकारी केंद्रीय बैंक का संचालक मंडल अस्थाई तौर पर निलंबित, बैंक को आर्थिक क्षति पहुचाने का आरोप


बताया जा रहा है कि केएल राहुल का प्रदर्शन जैसा भी हो वो टीम में बने रहेंगे, उन्हें तब तक मौके दिए जाएंगे जब तक वह वापसी ना कर लें। वहीं रायडू को बाहर करने के लिए उनके खराब प्रदर्शन का इंतजार था। खबर यह भी है कि ज्यादातर खिलाड़ी कोच और कप्तान की विदाई का इंतजार कर रहे हैं। एक खिलाड़ी के तौर पर कोहली को हर खिलाड़ी पसंद करता है लेकिन कप्तानी के तौर पर विराट टीम की पसंद नहीं हैं।

Web Title : Team India's defeat, players crack in Virat and Rohit camps

जरूर देखिये