PCB को ICC का मुहतोड़ जवाब, कैमफ्लेज कैप के लिए टीम इंडिया ने ली थी अनुमति

 Edited By: Deepak Dilliwar

Published on 11 Mar 2019 10:52 PM, Updated On 11 Mar 2019 10:52 PM

नई दिल्ली: रांची में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले तीसरे वनडे में भारतीय खिलाडियों द्वारा कैमफ्लेज कैप पहनने के मामले में पाकिस्तान की शिकायत पर आईसीसी ने मुहतोड़ जवाब दिया है। आईसीसी ने कहा है कि भारत को को तीसरे एकदिवसीय मैच में कैमफ्लेज कैप पहनने की अनुमति दी गई थी। बता दें कि रांची में आठ मार्च को खेले गए तीसरे वनडे में भारतीय टीम ने पुलवामा आतंकी हमले में शहीद सीआरपीएफ जवानों को श्रद्धांजलि देने के लिए सैन्य टोपियां पहनी थीं तथा अपनी मैच फीस राष्ट्रीय रक्षा कोष में दान कर दी थी।

Read More: टीम इंडिया के सेना की कैप पहनकर खेलने से बौखलाया पाकिस्तान, ICC से की कार्रवाई की मांग

आईसीसी ने पाकिस्तान के पत्र का जवाब देते हुए कहा है कि भारतीय क्रिकेट टीम ने देश के सैन्य बलों के प्रति कृतज्ञता व्यक्त करने के लिए मैच में सैनिकों जैसी टोपी पहनने की पहले से ही अनुमति ले रखी थी।


गौरतलब है कि भारतीय खिलाड़ियों द्वारा मैच के दौरान कैमफ्लेज कैप पहनने की बात पाकिस्तान को नागवार गुजरी और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने आईसीसी को इस संबंध में कड़ा पत्र भेजा था और इस तरह की टोपी पहनने के लिए भारत के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की थी। पीसीबी प्रमुख एहसान मनि ने रविवार को कराची में कहा, 'उन्होंने किसी अन्य उद्देश्य के लिए आईसीसी से अनुमति ली थी और उसका उपयोग दूसरे उद्देश्य के लिए किया जो कि स्वीकार्य नहीं है।' पुलवामा आतंकी हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन 'जैश-ए-मोहम्मद' ने ली थी।

Web Title : ICC Response to PCB says: The BCCI sought permission team india to wear shought camouflage caps in ranchi odi

जरूर देखिये