नवरात्रि में सपने आए तो समझ जाए बदलने वाली है आपकी किस्मत, हमेशा रहेगी मां की कृपा | If you have dreams in Navratri, then you will understand that your luck is going to change

नवरात्रि में सपने आए तो समझ जाए बदलने वाली है आपकी किस्मत, हमेशा रहेगी मां की कृपा

नवरात्रि में सपने आए तो समझ जाए बदलने वाली है आपकी किस्मत, हमेशा रहेगी मां की कृपा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:31 PM IST, Published Date : March 30, 2020/3:13 am IST

धर्म। आज चैत्र नवरात्रि का छठवां दिन है। छठा दिन मां कात्यानी की पूजा होती है। 9 दिनों तक चलने वाले पावन नवरा​त्रि में मां की पूजा अर्चना करने से भक्तों को इसका फल कई गुना अधिक मिलता है। इस दौरान नवरात्रि के पर्व में किसी भी रात में सपने आना भी माता का चमत्कार माना जाता है।

Read More News: बड़ी राहत, अगर कोई किराएदार किराए का भुगतान नहीं कर पाता तो सर

स्वपनशास्त्र के अनुसार नवरात्रि के दिनों में कुछ सपनो का दिखना शुभ होता है। आइए, जानते हैं उन सपनो के बारें में। सपने आना माता के शुभ संकेतों की ओर इशारा करता है। बहुत कम ही लोगों के इसके बारे में पता होगा।

Read More News: इतना मौका मिल जाए कि बस 30 लाख रु कमा सकूं, एमएस धोनी पर बड़ा खुलासा
स्वपनशास्त्र नवरात्रि के पावन मौके पर सपने में अगर शंख दिखाई दे तो आपके जीवन में तरक्की मिलने वाली है। दरअसल, जिस तरह शंख की ध्वनि से पूरा माहौल गूंज उठता है, वैसे ही देवी मां की कृपा से आपका नाम पूरे विश्व में गूंज सकता है।

Read More News: चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने विश्व समुदाय से की अपील, वैश्वि

शंख के अलावा स्वप्न में कोई छोटी कन्या सिक्का दे तो इसे बहुत ही शुभ संकेत समझा जाता है, क्योंकि कन्या को साक्षात् दुर्गा जी का रूप माना जाता है। ऐसे में कन्या के रूप में आपके सपने में आकर देवी मां संकेत देती है कि पूजा—पाठ से मां प्रसन्न हुई है। आप पर हमेशा कृपा बनी रहेगी।

Read More News: अतिथि देवो भव किया तो लगेगा भारी जुर्माना, गांव में हर काम के लिए तय है स

इसके अलावा अगर आपको सपने में आपको मां लक्ष्मी जी दर्शन दें तो ये समझ लें कि आपको धन लाभ होने वाला है। सपने में सांप दिखाई तो इससे आपको जल्दी ही धन-लाभ होगा और घर में संपन्नता आएगी। सांप के अलावा अगर उल्लू दिखाई दे तो समझिए माता आपकी पूजा से प्रसन्न हैं और बहुत जल्द आपके घर पर धन-संपदा आने वाली है।

Read More News: कट्टरपंथियों से खतरा मोल नहीं लेना चाहता पाक, धार्मिक आयो