अवैध वसूली की बंदरबांट के लिए पुलिसकर्मियों में चले लात-घूसे,लिस्ट वायरल | illegal collection Rate List :

अवैध वसूली की बंदरबांट के लिए पुलिसकर्मियों में चले लात-घूसे,लिस्ट वायरल

अवैध वसूली की बंदरबांट के लिए पुलिसकर्मियों में चले लात-घूसे,लिस्ट वायरल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:19 PM IST, Published Date : May 18, 2018/2:28 pm IST

 

नोएडा।  उत्तर प्रदेश में भ्रष्टाचार किसनी आम बात है, इसका अंदाजा आपको नोएडा स्थित गौतमबुद्ध नगर पुलिस के इस भ्रष्टाचार से पता चल जाएगा। अवैध वसूली के लिए कांस्टेबल द्वारा डीजीपी को भेजी गई ये रेट लिस्ट साफ बता रही है कि किस प्रकार पुलिस का छोटे से लेकर बड़े पद पर बैठा अधिकारी भ्रष्टाचार में लिप्त है। पुलिस थाने में चल रही अवैध वसूली की बंदर बांट का खुलासा एक पुलिस सिपाही ने ही किया है। व्हाट्सएप मैसेज द्वारा भेजी गई इस लिस्ट से गौतमबुद्ध नगर पुलिस थाने में हाहाकार मच गया है। जिसके बाद एसएसपी ने 16 लोगों की एसओजी टीम को लाइन हाजिर कर दिया।

बता दें कि इस पूरे मामले का खुलासा दो पुलिसकर्मियों की भिड़ंत के बाद हुआ, दो पुलिसकर्मियों में लात घूंसे चले और गुस्से में कांस्टेबल ने अवैध वसूली की लिस्ट डीजीपी को भेज दी। डीजीपी के पास लिस्ट पहुंचने के बाद एसएसपी गौतमबुद्ध नगर डॉ अजय पाल शर्मा ने जिले की एसओजी टीम को लाइन हाजिर कर दिया। साथ ही आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ जांच के आदेश भी दे दिए गए हैं।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही इस रेट लिस्ट में बताया गया है कि किस आदमी से किसने पैसे लेने हैं। जैसे – सरिया के मालिकों और सीमेंट व्यापारियों ने पुलिस को अवैध वसूली के दौरान कितने पैसे दिए।  पुलिस कर्मियों के टिकट पर कितना खर्च हुआ और इंस्पेक्टर को कितना हिस्सा दिया गया। यह सब कुछ इस लिस्ट में दिया गया है।  

वेब डेस्कIBC24

 

 
Flowers