कांग्रेस कह रही है कि वह अल्पसंख्यकों के लिए एक अलग कानून बनाएगी: शाह |

कांग्रेस कह रही है कि वह अल्पसंख्यकों के लिए एक अलग कानून बनाएगी: शाह

कांग्रेस कह रही है कि वह अल्पसंख्यकों के लिए एक अलग कानून बनाएगी: शाह

:   Modified Date:  April 26, 2024 / 06:23 PM IST, Published Date : April 26, 2024/6:23 pm IST

बेमेतरा, 26 अप्रैल (भाषा) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस पर मुस्लिम लीग के एजेंडे पर चलने का आरोप लगाया और कहा पार्टी कह रही है कि वह अल्पसंख्यकों के लिए एक अलग कानून बनाएगी।

छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिला मुख्यालय में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि जिन्होंने वोट बैंक की राजनीति के कारण अयोध्या में राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह का निमंत्रण अस्वीकार कर दिया उन्हें देश पर शासन करने का अधिकार नहीं है।

बेमेतरा दुर्ग लोकसभा क्षेत्र में आता है, जहां सात मई को मतदान होगा।

शाह ने कहा, ”..उन्होंने (कांग्रेस) कहा है कि वे अल्पसंख्यकों के लिए अलग कानून बनाएंगे। मुझे बताओ, क्या देश को ‘शरिया’ के आधार पर चलना चाहिए? क्या तीन तलाक दोबारा लागू होना चाहिए? कांग्रेस पार्टी मुस्लिम लीग का झंडा लेकर आगे बढ़ रही है।”

उन्होंने कहा, ” राहुल बाबा, न तो जनता आपको चुनेगी और न ही तीन तलाक दोबारा लागू होगा। मैं आज कह रहा हूं कि हम किसी को भी सीएए, तीन तलाक और अनुच्छेद 370 को छूने की इजाजत नहीं देंगे।”

केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा, ”राम मंदिर ट्रस्ट ने राहुल बाबा को प्राण प्रतिष्ठा समारोह में आमंत्रित किया था, लेकिन वह इसमें शामिल नहीं हुए क्योंकि उन्हें अपने वोट-बैंक का डर है।”

शाह ने कहा, ”जिन लोगों ने वोट बैंक की राजनीति के कारण राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के निमंत्रण को अस्वीकार कर दिया, उन्हें देश पर शासन करने का अधिकार नहीं है।”

मोदी सरकार की 10 वर्ष की उपलब्धियों पर प्रकाश डालते हुए शाह ने कहा कि मोदी जी ने आतंकवाद को खत्म किया और देश की सुरक्षा की।

उन्होंने जनता से कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को तीसरा कार्यकाल दीजिए दो साल में छत्तीसगढ़ से नक्सलवाद खत्म हो जाएगा।

शाह ने कहा मोदी ने वे काम किये हैं, जो हजार साल तक कोई नहीं कर सकता।

उन्होंने कांग्रेस पर अन्य पिछड़ा वर्ग विरोधी होने का भी आरोप लगाया और कहा, ”यह मोदी जी की गारंटी है कि अनुसूचित जनजाति, अनुसूचित जाति और ओबीसी के आरक्षण को कोई छू नहीं सकता।”

उन्होंने दुर्ग सीट से पार्टी प्रत्याशी विजय बघेल के पक्ष में वोट मांगे।

भाषा संजीव जोहेब

जोहेब

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)