Economic Recession : देश में आर्थिक मंदी के संकेत! सबसे बड़ी बिस्किट कंपनी से जा सकती है 8 से 10 हजार लोगों की नौकरी | Impact of Economic Recession in India :

Economic Recession : देश में आर्थिक मंदी के संकेत! सबसे बड़ी बिस्किट कंपनी से जा सकती है 8 से 10 हजार लोगों की नौकरी

Economic Recession : देश में आर्थिक मंदी के संकेत! सबसे बड़ी बिस्किट कंपनी से जा सकती है 8 से 10 हजार लोगों की नौकरी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:29 PM IST, Published Date : August 21, 2019/10:31 am IST

नई दिल्ली | आर्थिक मंदी के संकेतों का असर दिखने लगा है, देश की सबसे बड़ी बिस्किट कंपनी पर इसका असर नजर आ रहा है, आशंका जताई जा रही है कि देश की सबसे बड़ी बिस्किट कंपनी ‘पारले जी’ से 8 से 10 हजार लोगों की नौकरी जा सकती है। कंपनी का कहना है कि अगर देश में आर्थिक स्थिति खराब होती है, तो उन्हें ऐसा फैसला लेना पड़ सकता है।

पढ़ें- पूर्व मुख्यमंत्री के निधन पर पीएम मोदी ने किया ट्वीट, कहा- ‘गौर जी के निधन से…

जानकारी के अनुसार बिस्किट बिक्री में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है, जिसके बाद कंपनियों पर बोझ बढ़ता जा रहा है। अगर यही स्थिति रहती है, तो भविष्य में बिस्किट कंपनियां कुछ कड़े फैसले ले सकती हैं। बिस्किट कंपनियों का मानना है कि उन्होंने सरकार से प्रति 100 किलो ग्राम या उससे नीचे की मात्रा में बिस्किट पर वस्तु एवं सेवा कर (GST) को कम करने की मांग की है, अगर सरकार उनकी ये मांग नहीं मानती तो उन्हें कड़ा फैसला लेते हुए कुछ कार्यबल कम करना होगा।

पढ़ें- भारतीय सेना के जवानों ने लिया विंग कमांडर अभिनंदन की गिरफ्तारी बदला…

बता दें कि ऑटोमोबाइल और रिटेल प्रोडक्ट्स कंपनियों पर भी आर्थिक मंदी अगर दिख रहा है, जिसके बाद इन कंपनियों ने हालातों से निपटने के लिए कुछ कर्ममचारियों की छटनी करनी शुरु कर दी है। कंपनियां उम्मीद लगा रही हैं कि सरकार इस तरह की हालातों से निपटने के लिए जल्द कोई रास्ता निकालेगी।

 
Flowers