शिवराज कैबिनेट के अहम फैसले, नगरीय निकायों को बिजली सब्सिडी, किसानों के खाते में 2 हजार करोड़ की राशि का ट्रांसफर | Important decisions of Shivraj cabinet, electricity subsidy to urban bodies, transfer of 2 thousand crores to farmers' account

शिवराज कैबिनेट के अहम फैसले, नगरीय निकायों को बिजली सब्सिडी, किसानों के खाते में 2 हजार करोड़ की राशि का ट्रांसफर

शिवराज कैबिनेट के अहम फैसले, नगरीय निकायों को बिजली सब्सिडी, किसानों के खाते में 2 हजार करोड़ की राशि का ट्रांसफर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:41 PM IST, Published Date : October 6, 2020/9:46 am IST

भोपाल। मध्यप्रदेश में शिवराज कैबिनेट की बैठक में आज कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए हैं, कई प्रस्तावों पर मुहर लगी है। जानकारी देते हुए गृहमंत्री नरोत्त्तम मिश्रा ने बताया कि सरकार ने बिजली सब्सिडी के लिए 11.83 करोड़ रुपए और जो भी राशि लगती है वह राशि निधि के रूप में देने का निर्णय लिया है, पहले भी नगर निगम और नगर पंचायत में बिजली के लिए सब्सिडी दी जा रही थी, लेकिन पिछली कांग्रेस सरकार ने कुछ नहीं दिया था।

ये भी पढ़ें:इंग्लिश मीडियम स्कूलों का संचालन स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल योजना के तहत होगा, जल्द शुर…

उन्होने बताया कि 2 हज़ार करोड रुपए अभी तक मप्र में किसानों के खाते में राज्य सरकार द्वारा आनलाइन डाला गया है, सरकार ने गेहूं, चावल, नमक प्रति व्यक्ति को पहुंचाने की कोशिश की है। स्ट्रीट वेंडरों को लोन दिया जो कि अपने आप में ही एक रिकॉर्ड है। 2200 करोड़ रुपए प्रीमियम बीमा का दिलवाया गया है। 

ये भी पढ़ें: कांग्रेस के मंत्री केंद्रीय परियोजना अपने चुनाव क्षेत्र में ले जाना…

इसके अलावा 4000 करोड़ की राहत राशि भी किसानों को बांटना है, जीरो प्रतिशत ब्याज का 800 करोड़ रुपए जमा किया है, 3280 करोड रु CM कल्याण कोष की एक किश्त डाल दी गई है, और 1600 करोड़ रुपए पहली किश्त के रूप में PM कृषक कल्याण योजना की खाते में आ गई है।

ये भी पढ़ें: कृषि मंत्री रविंद्र चौबे ने ऋचा जोगी की जाति मामले पर की टिप्पणी.. …

 
Flowers