इमरान खान ने यूएनओ के महासचिव को फोन कर उठाया कश्मीर का मुद्दा, भारत ने ये कहा | Imran Khan called UNO Secretary General and raised Kashmir issue

इमरान खान ने यूएनओ के महासचिव को फोन कर उठाया कश्मीर का मुद्दा, भारत ने ये कहा

इमरान खान ने यूएनओ के महासचिव को फोन कर उठाया कश्मीर का मुद्दा, भारत ने ये कहा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:03 PM IST, Published Date : December 21, 2018/8:10 am IST

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुतारेस को फोन कर उनसे कश्मीर में कथित मानवाधिकार उल्लंघन पर संज्ञान लेने की अपील की है। इससे पहले इमरान ने पिछले दिनों कश्मीर के पुलवामा में एक एनकाउंटर में सात नागरिकों के मारे जाने की निंदा करते हुए मामले को संयुक्त राष्ट्र में उठाने की बात कही थी।c

पाकिस्तानी मीडिया ने प्रधानमंत्री कार्यालय से जारी बयान के हवाले से लिखा कि इमरान खान ने यूएनओ महासचिव एंटोनियो गुटारेस से टेलीफोन पर हुई बातचीत के दौरान कश्मीर में कथित मानवाधिकार उल्लंघन को खत्म किए जाने में संयुक्त राष्ट्र की भूमिका की बात की है।

बता दें कि इमरान खान ने यह फोन पुलवामा एनकाउंटर के बाद उनकी उस बात के बाद आया है जिसमें उन्होंने कहा था कि कश्मीरियों को अपना भविष्य तय करने का अवसर दिया जाना चाहिए। उन्होंने ट्वीट कर कहा था कि पाक सरकार भारत की तरफ से कश्मीर में मानवाधिकार उल्लंघन के मामले को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में उठाएगी। साथ ही कश्मीर में जनमत संग्रह के वादे को पूरा करने की भी मांग करेगी।

यह भी पढ़ें :  सोहराबुद्दीन केस में 13 साल बाद फैसला, सबूत के अभाव में सभी आरोपी बरी 

इधर भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने पाकिस्तानी पीएम इमरान खान के बयान पर आपत्ति जताते हुए कहा कि बेहतर होगा कि पाकिस्तान अपने आंतरिक मामलों पर ध्यान दे जिसकी हालत बेहद खराब है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को भारत के आंतरिक मामलों पर टिप्पणी करने के बजाय उसकी जमीन से संचालित हो रहे आतंकवादी संगठनों पर कार्रवाई करनी चाहिए।

 
Flowers