कोरोना वायरस से संक्रमण की रोकथाम एवं नियंत्रण के लिए स्वच्छता कमांडो की सेवा अवधि में इजाफा | Increase in service period of sanitation commandos for prevention and control of infection with corona virus

कोरोना वायरस से संक्रमण की रोकथाम एवं नियंत्रण के लिए स्वच्छता कमांडो की सेवा अवधि में इजाफा

कोरोना वायरस से संक्रमण की रोकथाम एवं नियंत्रण के लिए स्वच्छता कमांडो की सेवा अवधि में इजाफा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:47 PM IST, Published Date : March 27, 2020/10:25 am IST

रायपुर। प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमण के रोकथाम एवं नियंत्रण के लिए एक बड़ा निर्णय लिया गया है। प्रदेश के नगरीय निकाय क्षेत्रों में कार्यरत स्वच्छता कमांडो की सेवा अवधि दो माह बढ़ाने का निर्णय लिया है ।

पढ़ें- सीएम भूपेश बघेल ने राजयोगिनी दादी जानकी के निघन पर जताया शोक, कहा-

नगरीय प्रशासन और श्रम मंत्री डॉक्टर शिव कुमार डहरिया ने इस आशय के आदेश दूरभाष के माध्यम से विभागीय अधिकारियों को दिए हैं।
डॉ डहरिया ने बताया कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देशन पर सभी नगरीय निकायों में इस दौरान विशेष सफाई अभियान चलाया जा रहा है। इसके लिये प्रदेश के नगरीय निकाय क्षेत्रों में कार्यरत स्वच्छता कमांडो की सेवा अवधि दो माह बढ़ाने का निर्णय लिया है ।

पढ़ें – लॉक डाउन के दौरान देशभर में 5 करोड़ जरूरतमंदों को भोजन कराएगी बीजेप…

नगरीय प्रशासन विभाग के अधिकारियों ने उक्त आदेश के परिपालन में प्रदेश के नगरीय निकाय क्षेत्रों में कार्यरत स्वच्छता कमांडो की सेवा अवधि दो माह बढ़ाने के निर्देश नगर निगम के आयुक्तों , नगर पालिका परिषद और नगर पंचायतों के मुख्य नगर पालिका अधिकारियों को भेज दिए हैं। जारी निर्देश में यह भी कहा गया है कि नगरीय निकायों में पार्षद मद से भी साफ -सफाई की जाएगी। उल्लेखनीय है कि विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा कोरोना वायरस से संक्रमण को महामारी घोषित किया है।

पढ़ें- BSP प्रबंधन ने बंद किया ब्लॉस्ट फर्नेंस 1 और 6, कोविड 19 संक्रमण के…

इसी परिप्रेक्ष्य में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा एहतियातन प्रदेश में नगरीय निकाय क्षेत्रों में भी लॉकडाउन घोषित किया है । उन्होंने कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने के लिए नियमित साफ-सफाई पर विशेष बल दिया है।

पढ़ें- लॉक डाउन में लापरवाही बरतने पर 2 महिला पटवारी निलंबित, एसडीएम ने की…

इसी तारतम्य में नियमित साफ-सफाई के लिए स्वच्छता कमांडो, स्वच्छता दीदियों सहित अन्य नगर निगमों , नगर पालिका परिषदों और नगर पंचायतों के अधिकारियों- कर्मचारियों द्वारा विशेष अभियान चलाकर निरंतर साफ- सफाई की जा रही है।