IND vs NZ: भारत की दूसरी हार, न्यूजीलैंड ने 2-0 से जीती टेस्ट सीरीज | IND vs NZ test Match: Indian team second defeat, New Zealand team win match and series

IND vs NZ: भारत की दूसरी हार, न्यूजीलैंड ने 2-0 से जीती टेस्ट सीरीज

IND vs NZ: भारत की दूसरी हार, न्यूजीलैंड ने 2-0 से जीती टेस्ट सीरीज

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:44 PM IST, Published Date : March 2, 2020/5:20 am IST

नई दिल्ली। दो मैचों की टेस्ट सीरीज के अंतिम और निर्णायक मैच में भारत की हार हो गई है। इस हार के साथ विदेशी जमीन पर न्यूजीलैंड ने भारत का क्लीन स्वीप कर सीरीज जीत लिया है। क्राइस्टचर्च में खेले गए अंतिम मैच में भारत की दूसरी पारी  तीसरे दिन 124 पर पूरी टीम आल आउट हो गई। न्यूजीलैंड के सामने जीत के लिए 132 रन का लक्ष्य था जिसे 3 विकेट गंवाकर मेजबान टीम ने जीत हासिल कर लिया।

Read More News:IND vs NZ: ‘सुपरमैन’ बने रवींद्र जडेजा, हवा में लहराकर पकड़ा कैच, हैरान रह गए…

इस तरत क्राइस्टचर्च में न्यूजीलैंड 7 विकेट से मैच जीत लिया। दूसरी पारी में तीसरे दिन 6 विकेट पर 90 रन से आगे खेलते हुए भारतीय बल्लेबाज पूरी तरह फ्लाप साबित हुए। एक एक कर सभी बल्लेबाज आउट होते गए। मेजबान न्यूजीलैंड के गेंदबाजों के सामने भारतीय बल्लेबाज ज्यादा देर तक नहीं खेल सके। आलम यह रहा कि भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड के सामने महज 132 रन का लक्ष्य सामने रखा।

Read More News: सौरभ गांगुली ने पाकिस्तान में मैच खेलने से मना किया तो पीसीबी ने दि…

इंडिया टीम के बाद न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों ने दमदार शुरूआत की। टॉम लेथम 74 गेंद पर 55 रन बनाकर उमेश यादव की गेंद पर आउट हुए जबकि टॉम ब्लंडेल को जसप्रीत बुमराह ने बोल्ड किया। उन्होंने 113 गेंद पर 55 रन बनाए। कप्तान केन विलियमसन 5 रन बनाकर बुमराह की गेंद पर अजिंक्य रहाणे को कैच देकर वापस लौटे। इस तरह न्यूजीलैंड के टॉम लेथम, टॉम ब्लंडेल, कप्तान केन विलियमसन के रूप में महज तीन विकेट ही गिरे और 7 विकेट से जीत हासिल कर लिया।

Read More News: दशकों याद रखा जाएगा रवींद्र जडेजा का ये कैच, न्यूजीलैंड के खिलाफ टे…