भारत-पाक के बीच तनाव खत्म होने की उम्मीद:राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप | India-Pak hopes to end tension: President Donald Trump

भारत-पाक के बीच तनाव खत्म होने की उम्मीद:राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप

भारत-पाक के बीच तनाव खत्म होने की उम्मीद:राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:43 PM IST, Published Date : February 28, 2019/8:37 am IST

नई दिल्ली।भारत और पाकिस्तान के बीच जारी तनाव के बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि जल्द ही ‘अच्छी खबर’ आने वाली है। और भारत-पाकिस्तान के बीच चल रहा संघर्ष खत्म होगा।इसके साथ राष्ट्रपति ट्रंप ने ऐसी उम्मीद जताई है कि दोनों देशों के बीच चल रहा तनाव खत्म होगा।

हालांकि इससे पहले भी अमेरिका के सांसदों ने भारत-पाकिस्तान के बीच लगातार बढ़ रहे तनाव की चिंता करते हुए कहा था कि, दोनों देशों को युद्ध के बजाए बातचीत करके अपने मतभेद सुलझाने चहिए। भारतीय मूल की अमेरिकी सांसद तुलसी गैबार्ड का मानना है कि इस तरह के समय में शांत दिमाग से काम लेना चाहिए।

14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर आत्मघाती आतंकी हमले में 40 जवानों के शहीद होने के बाद से ही भारत-पाकिस्तान में तनाव है। अमेरिका, चीन समेत कई देशों ने भारत-पाकिस्तान से संयम बरतने की अपील की है।भारत की कार्रवाई से बौखलाए पाकिस्तान ने बुधवार को भारतीय सीमा पर हवाई हमले की नाकाम कोशिश की थी। इससे तनाव और बढ़ गया है।