भारतीय सेना ने कहा, पाक सेना चाहे तो सफेद झंडे के साथ आकर एलओसी पर पड़े शव ले जाए | Indian Army said, if the Pak army wants to come with the white flag and carry the dead bodies on the LoC

भारतीय सेना ने कहा, पाक सेना चाहे तो सफेद झंडे के साथ आकर एलओसी पर पड़े शव ले जाए

भारतीय सेना ने कहा, पाक सेना चाहे तो सफेद झंडे के साथ आकर एलओसी पर पड़े शव ले जाए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:03 PM IST, Published Date : August 4, 2019/8:11 am IST

नई दिल्ली। सेना की कार्रवाई में मारे गए पाक आतंकियों और जवानों के शव एलओसी पर पड़े हैं। इन शवों को ले जाने के लिए भारतीय सेना ने पाकिस्तान को एक आफर दिया है। सेना ने कहा है कि पाकिस्तान सेना चाहे तो सफेद झंडे के साथ आकर अपने लोगों के शव को अंतिम क्रिया के लिए ले जा सकती है। इस पर पाकिस्तान की तरफ से अभी तक कोई जवाब नहीं आया है।

read more: ठेकेदार पर हमले के आरोप में बीजेपी जिला उपाध्यक्ष पर इनाम घोषित, घटना के बाद हैं फरार

बता दें कि भारतीय सेना ने जम्मू-कश्मीर के केरन सेक्टर में फॉरवर्ड पोस्ट पर पाकिस्तानी आर्मी के BAT (बॉर्डर ऐक्शन टीम) के अटैक को नाकाम कर दिया था। इस दौरान सेना के जवाबी ऐक्शन में पाकिस्तान के कम से कम 5 से 7 सैनिक और आतंकवादी मारे गए थे।
फॉरवर्ड पोस्ट पर हमले की कोशिश कर रहे पाक सैनिकों और आतंकवादियों के शव अब भी एलओसी पर हैं।

read more: जोगी का शराबबंदी के लिए गठित कमेटी पर कटाक्ष, शराब बंद करने के लिए नहीं, बेचने के लिए बनी है कमेटी.. देखिए

सेना ने सबूत के तौर पर उनमें से 4 शवों की सैटलाइट तस्वीरें भी ली हैं। आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, पाकिस्तान की ओर से कश्मीर की शांति भंग करने की लगातार कोशिश की जा रही है और वह फायरिंग की आड़ में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों की भारत में घुसपैठ कराने की फिराक में है।

read more: प्रेमी ने प्रेमिका के घर में घुसकर चलाई गोली, प्रेमिका के 7 वर्षीय बच्चे को लगी गोली

इस संबंध में कर्नल कालिया ने बताया कि कम से कम चार शव पाकिस्तानी सेना के स्पेशल सर्विस ग्रुप (SSG) के कमांडो के हो सकते हैं। वे भारतीय चौकी के करीब पहुंच चुके थे। इसके बाद पाकिस्तानी सैनिकों ने फायरिंग तेज कर दी ताकि भारतीय जवान आतंकियों के शवों को कब्जे में न ले सकें। सीमा पर सेना की कार्रवाई अब भी जारी है। पाकिस्तान ने भी अपनी तरफ एलओसी पर सामान्य से ज्यादा सैनिकों की तैनाती कर रखी है।

<iframe width=”658″ height=”370″ src=”https://www.youtube.com/embed/FoZehCpwiLg” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>