चाइना की युवती ने मंदसौर के लड़के से रचाई शादी, कनाडा में प्यार, वीडियो कॉलींग से फाइनल हुआ रिश्ता, जानिए पूरी दास्तान | indian boy got marriage with China lady in mandsaur

चाइना की युवती ने मंदसौर के लड़के से रचाई शादी, कनाडा में प्यार, वीडियो कॉलींग से फाइनल हुआ रिश्ता, जानिए पूरी दास्तान

चाइना की युवती ने मंदसौर के लड़के से रचाई शादी, कनाडा में प्यार, वीडियो कॉलींग से फाइनल हुआ रिश्ता, जानिए पूरी दास्तान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:46 PM IST, Published Date : February 2, 2020/2:25 am IST

मंदसौर: कहते है जोड़िया भगवान के के घर से बनकर आती है और जब जोड़िया ऊपर वाले के दरबार में बनी हो, तो फिर चीन की दीवार और हिंदुस्तान का हिमालय भी छोटा पड़ जाता है। भले ही इन दिनों चीन के कोरोना वायरस के चलते भारत और चीन के बीच दूरियां बढ़ गई हो। लेकिन मध्यप्रदेश के मंदसौर जिले में ऐसा वाकया सामने आया है, जिन्होंने कोरोना वायरस के खौफ को दरकिनार कर भारत—चीन के रिश्तों को 7 जन्मों के लिए बांध दिया है।

Read More: CAF कैम्प में फायरिंग से एक जवान की मौत, दो घायल, एक जवान का बीजापुर में इलाज जारी, दूसरा रायपुर रेफर

हम बात कर रहे है मन्दसौर के बेटे सत्यार्थ मिश्रा और चीन की बेटी जी हाओ वांग (डोरा) की। सत्यार्थ भारतीय है, तो डोरा चाइना की रहने वाली है। दोनों परिवार वालों की मर्जी से शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि दोनों की मुलाकात पांच साल पहले कनाडा में एक स्टूडेंट सेंटर में हुई थी। चाइनीज डोरा को अंग्रेजी सिखाते सिखाते दोनों में दोस्ती हो गई और दोस्ती प्यार में बदली और अब प्यार सात जन्मों के रिश्तों में तब्दिल होने जा रहा है।

Read More: युवती को अगवा कर गैंगरेप, दो नाबालिग सहित 5 युवकों ने दिया घटना को अंजाम

दरअसल मंदसौर के रहने वाले सत्यार्थ के पिता रंगकर्मी साहित्यकार हैं, जबकि मां सामाजिक कार्यकर्ता। वहीं दुल्हन जी हाओ वांग ( डोरा) के पिता चीन के डी जियोंग शहर में बिजनेसमैन हैं। सत्यार्थ मॉस कम्युनिकेशन की पढ़ाई करने कनाडा गया था। वहीं, डोरा चीन से ब्यूटी एडवाइजरी का कोर्स करने आई थी। दोनों के बीच प्यार परवान चढ़ा इसी बीच सत्यार्थ भारत आ गया। डोरा उसे रोज केनेडा वापस आने के लिए फोन लगाती। बार बार केनेडा से फोन आने की बात सत्यार्थ की मां ज्योति नेहवाल पता चली तब दोनों के प्यार का खुलासा का परिवार के बीच हुआ।

Read More: सीएम भूपेश बघेल बोले- छत्तीसगढ़ को बजट 2020 में केंद्र सरकार ने कुछ दिया तो नहीं, बल्कि 2 हजार करोड़ का हो रहा नुकसान

इसके बाद सत्यार्थ ने डोरा से शादी की बात अपने परिजनों को बताई। इसके बाद दोनों के परिजनों ने बात आगे बढ़ाई और दोनों परिवारों के बीच वीडियो कलिंग से बाते होने लगी। हालांकि दोनों देशों और परिवारों के बीच भाषा को लेकर दूरिया थी, लेकिन प्यार की भाषा ने सारी दूरियों को मिटा दी।

Read More: टॉयलेट करने से मना करने पर शुरू हुआ विवाद गोलीबारी तक पहुंचा, सीसीटीवी में कैद हुई घटना

शुक्रवार को दोनों की हल्दी की रस्म हुई और शनिवार को रिंग सेरेमनी ( सगाई ) और ममेरा की रस्में पूरी हुई आज दोनों शुभ महूर्त में सात फेरों की रस्मे के साथ सात फेरों के बंधन में बंध गए। दोनों केनेडा में बसना चाहते है। लेकिन माता पिता और परिवार की इच्छानुसार दोनों ने भरतीय हिंदू रिती रिवाज और अपने परंपरानुसार वैवाहिक जीनव में सात फेरों में बंधन में बंधे। दोनों की शादी भारतीय रीति रिवाजों के साथ मन्दसौर के एक रिसॉर्ट्स में सम्प्पन हुई। चीन में भी शादी का समारोह आयोजित किया गया था, लेकिन कोरोना वायरस के चलते फिलहाल समारोह स्थगित किया गया है।

Read More: कोराना वायरस का कहर, चीन के वुहान से भारतीय छात्र शुभम और मतीन खान नई दिल्ली रवाना, कल सुबह पहुंचेगा विमान

 
Flowers