लॉकडाउन को लेकर निर्देश जारी, बंद रहेंगी सब्जी-फल की दुकान, शहर में वाहन नहीं चलेंगे, घर में ही मनाई जाएगी होली | Instructions issued regarding lockdown, vegetable-fruit shops and petrol pumps will remain closed, vehicles will not run in the city

लॉकडाउन को लेकर निर्देश जारी, बंद रहेंगी सब्जी-फल की दुकान, शहर में वाहन नहीं चलेंगे, घर में ही मनाई जाएगी होली

लॉकडाउन को लेकर निर्देश जारी, बंद रहेंगी सब्जी-फल की दुकान, शहर में वाहन नहीं चलेंगे, घर में ही मनाई जाएगी होली

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:58 PM IST, Published Date : March 20, 2021/10:33 am IST

इंदौर/ भोपाल /छिंदवाड़ा। इंदौर में रविवार के लॉकडाउन को लेकर दिशा निर्देश जारी कर दिए गए हैं, धारा 144 के तहत प्रतिबंधात्मक आदेश जारी किए गए हैं, इस दौरान पीएससी परीक्षा के प्रतिभागियों के आवागमन पर छूट रहेगी, रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड और एयरपोर्ट से यात्रियों का आना जाना जारी रहेगा। शहर में परिवहन सेवा बन्द रहेगी ।

ये भी पढ़ें: Lockdown 2021: लॉकडाउन फिर से लगेगा? आहट से ही दहशत…

इसके अलावा शहर के बाहर जाने वाली बसों का संचालन हो सकेगा, सब्जी और फल की दुकान बंद रहेगी। सुबह 10 बजे तक दूध का वितरण हो सकेगा और पेट्रोल पंप, राशन दुकान, मेडिकल स्टोर सहित आवश्यक सेवाएं खुली रहेगी। कलेक्टर ने इसके लिए निर्देश जारी किए हैं।

ये भी पढ़ें:  रविवार को लॉकडाउन ! पुलिस ने की तैयारी, चप्पे-चप्पे…

उधर राजधानी भोपाल में भी रविवार को लॉकडाउन को लेकर बैठक आयोजित की गई है। पुलिस कंट्रोल रूम में आयोजित बैठक में कलेक्टर, डीआईजी समेत सभी अधिकारी मौजूद रहे, रविवार को लॉकडाउन के दिन ढाई हजार से अधिक पुलिस कर्मी तैनात रहेंगे, 80 से अधिक चेक पाउंट पर सख्ती होगी, नगर निगम, प्रशासन और पुलिस के अधिकारी गस्त करेंगे। लापरवाह लोगों पर अधिकतम जुर्माना लगाने के निर्देश दिए गए हैं।

ये भी पढ़ें: भाजपा नेता ओपी चौधरी का बयान, 24 महीने में एक-एक बे…

छिंदवाड़ा में बढ़ते कोरोना के मामलों पर कलेक्टर ने प्रेसवार्ता कर कहा कि इस बार घर पर ही होली होगी। व्यापारियों की सहमति से रविवार को बंद रहेगा, वैक्सीनेशन बढ़ाया जा रहा है और टेस्टिंग भी बढ़ाई गई है।