Lockdown 2021: लॉकडाउन फिर से लगेगा? आहट से ही दहशत में लोग, इधर सोशल मीडिया में मौज | Lockdown 2021: Will Lockdown Occur? People in panic due to the noise, have fun in social media here

Lockdown 2021: लॉकडाउन फिर से लगेगा? आहट से ही दहशत में लोग, इधर सोशल मीडिया में मौज

Lockdown 2021: लॉकडाउन फिर से लगेगा? आहट से ही दहशत में लोग, इधर सोशल मीडिया में मौज

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:40 PM IST, Published Date : March 20, 2021/9:28 am IST

नई दिल्ली। देश में कोरोना की दूसरी लहर जारी है, इस बीच लॉकडाउन की फिर से आहट होने लगी है। लॉकडाउन की आहट से ही देश के ​लोगों में खौफ हैं। शनिवार को 111 दिन बाद कोरोना वायरस के 40,953 नए मामले सामने आए हैं। तीन दिनों में 54 हजार एक्टिव केस बढ़ गए हैं। कुछ समय पहले तक ये एक लाख के करीब थे, अब फिर तीन लाख के करीब पहुंच गए हैं।

ये भी पढ़ें: कृपया नोट कर लें.. इस तारीख तक प्रभावित रहेंगी कई ट्रेनें! रेलवे ने ट्वीट कर …

महाराष्ट्र सरकार ने 31 मार्च तक की नई कोरोना गाइडलाइंस जारी की है। महाराष्ट्र के कई शहरों में लॉकडाउन लगाया गया है। पंजाब में स्कूलों को बंद किया गया है। मध्य प्रदेश के तीन शहरों इंदौर, भोपाल एवं जबलपुर में शनिवार रात्रि 10 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन की घोषणा की गई है। हालांकि, बीमारी की गंभीरता पहले की तुलना में काफी कम है, क्योंकि अब पहले की तुलना में मृत्यु दर में कमी आई है।

ये भी पढ़ें: राहुल गांधी ने कहा- इस सरकार ने क्या बढ़ाया? बेरोजगारी, महंगाई, गरी…

दूसरी तरफ ट्विटर यूजर्स इस पर भी मजा लेने से नहीं चूक रहे हैं। लॉकडाउन को लेकर ट्विटर यूजर मजेदार मीम शेयर कर रहे हैं।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक इस वक्त सबसे ज्यादा बुरी स्थिति महाराष्ट्र की है जहां 25,681 नए मामले आए हैं। इसके बाद पंजाब, कर्नाटक, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, तमिलनाडु, गुजरात का नंबर है जहां फिर नए केस एक हजार से ज्यादा आने लगे हैं। मंत्रालय के मुताबिक 17 राज्य और केंद्र शासित प्रदेश ऐसे हैं जहां जनवरी के बाद अब सबसे ज्यादा केस पाए जा रहे हैं।