शुद्ध शाकाहारी थे इरफान खान, पिता कहते थे- पठान के परिवार में पैदा हो गया ब्राह्मण | Irfan Khan was a pure vegetarian, father used to say- Brahmin was born in Pathan's family

शुद्ध शाकाहारी थे इरफान खान, पिता कहते थे- पठान के परिवार में पैदा हो गया ब्राह्मण

शुद्ध शाकाहारी थे इरफान खान, पिता कहते थे- पठान के परिवार में पैदा हो गया ब्राह्मण

:   Modified Date:  December 4, 2022 / 05:53 AM IST, Published Date : December 4, 2022/5:53 am IST

मुंबई। हिंदी फिल्म सिनेमा ने इरफान खान के रूप में अपना एक अनमोल नगीना खो दिया है। इरफान खान के बारे में हम उनसे जुड़ी खास बातें आपसे शेयर करने जा रहे हैं।

पढ़ें- अलविदा: एक झूठ के चलते इरफान बन गए एक्टर, पैसों की तंगी के बाद भी नहीं डगमाया…

80 के दशक में आई धारावाहिक चंद्रकांता से भी इरफान काफी चर्चा में आए। उन्होंने इरफान ने पीकू, लाइफ ऑफ पाई, द नेमसेक, स्लमडॉग मिलेनियर, पान सिंह तोमर, हासिल, लाइफ इन अ मेट्रो, तलवार, मकबूल, ये साली जिंदगी, हैदर जैसी कई चर्चित फिल्मों में काम किया है। इरफान ने अपनी क्लासमेट सुतापा सिकंदर से 23 फरवरी 1995 में में शादी रचाई थी।

पढ़ें- अलविदा इरफान: अमिताभ बच्चन ने कहा- हमें जल्द ही छोड़ दिया..

बहुमुखी प्रतिभा के धनी इरफान लीक से हटकर चलने वाले लोगों में से हैं। शायद यही कारण है कि वे पठान परिवार से ताल्लुक रखने के बावजूद शुद्ध शाकाहारी हैं।

पढ़ें- लंबी बीमारी के बाद अभिनेता इरफान खान का निधन, बॉलीवुड में शोक की लहर

बॉलीवुड एक्टर इरफान खान का पूरा नाम साहबजादे इरफान अली खान है। उनका जन्म एक पठान मुस्लिम ​परिवार में हुआ था। उनके पिता का नाम जागीरदार खान था। वे टायर का व्यापार करते थे।

पढ़ें- एक्ट्रेस सोनम कपूर ने किया खुलासा, बोली इस आदत से चिढ़ जाते हैं पति..

इरफान ने पठान मुस्लिम परिवार में जन्म होने के बाद भी कभी मीट या मांस नहीं खाया था और वे बचपन से ही शाकाहारी थे। यही कारण है कि उनके पिता इरफान को मजाक में कहा करते थे कि ये तो पठान परिवार में एक ब्राह्मण पैदा हो गया है।