भीड़ पर बंदूकधारियों ने ताबड़तोड़ चलाई गोलियां, 32 लोगों की मौत, 81 अन्य घायल, ISIS ने ली हमले की जिम्मेदारी | ISIS attacked, killed 32 people, injured 81 others, claimed responsibility for the attack

भीड़ पर बंदूकधारियों ने ताबड़तोड़ चलाई गोलियां, 32 लोगों की मौत, 81 अन्य घायल, ISIS ने ली हमले की जिम्मेदारी

भीड़ पर बंदूकधारियों ने ताबड़तोड़ चलाई गोलियां, 32 लोगों की मौत, 81 अन्य घायल, ISIS ने ली हमले की जिम्मेदारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:30 PM IST, Published Date : March 7, 2020/6:45 am IST

काबुल। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल ISIS ने हमला किया है। इस हमले में 32 लोगों की जान चली गई, जबकि कई लोग घायल हुए हैं। वहीं पुलिस ने बंदूकधारी दो हमलावरों को ढेर किया है। इस हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ने ली है।

Read More News: कोरोना वायरस का असर, रद्द हुआ टी-20 प्रीमियर लीग, खिलाड़ियों में छा…

बता दें​ कि अफगानिस्तान में इस्लामिक स्टेट से संबंधित एक नए संगठन ने देश के देश के अल्पसंख्यक शियाओं के खिलाफ युद्ध की घोषणा की है। जिसके बाद अब यह हमला हुआ है। जानकारी के अनुसार शुक्रवार को एक कार्यक्रम के दौरान यह हमला हुआ।

Read More News: बीसीसीआई ने घटाकर आधा कर दिया IPL की इनामी राशि, फ्रैंचाइजियां नाखुश

इस कार्यक्रम में जाने-माने राजनीतिक नेताओं सहित बड़ी संख्या में अन्य लोग शामिल हुए थे। तभी अचानक गोलीबारी शुरू हो गई। ​​मौके पर 32 लोगों ने दम तोड़ दिया। इस यह कार्यक्रम अफगानिस्तान के हाजरा नेता अब्दुल अली माजरी की याद में आयोजित किया गया था जिनकी 1995 में हत्या कर दी गयी थी। वहीं इस कार्यक्रम में ज्यादातर हाजरा शिया के लोग मौजूद थे।

Read More News: प्लेयर अब तय करेगा कि टीम इंडिया में कौन खेलेगा..

गृह मंत्रालय के प्रवक्ता नसरत रहीमी ने इस हमले की पुष्टि की है। बताया कि काबुल के दाश्त ए बारची में हुए इस हमले में 32 लोग मारे गए हैं और 81 अन्य घायल हुए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय ने भी 32 लोगों के मारे जाने की बात कही, लेकिन घायलों की संख्या 58 बताई। वहीं हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ने ली है।

Read More News: ज़रा हटके : होली के दिन पसरा रहता है सन्नाटा, इस वजह से नहीं मनाया जाता निश्चित तिथि पर पर्व