जबलपुर के बस ऑपरेटर्स अनिश्चित कालीन हड़ताल की तैयारी में | Jabalpur Bus Strike:

जबलपुर के बस ऑपरेटर्स अनिश्चित कालीन हड़ताल की तैयारी में

जबलपुर के बस ऑपरेटर्स अनिश्चित कालीन हड़ताल की तैयारी में

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:01 PM IST, Published Date : May 20, 2018/12:18 pm IST

जबलपुर।  महाकौशल में सोमवार  से बस में सफर करने वाले यात्रियों की मुश्किलें बढ़ने वाली है. जिसकी वजह है बस ऑपरेटर्स अनिश्चित कालीन हड़ताल में जाने वाले हैं क्योंकि यात्री किराया बढ़ाने की मांग को लेकर बस ऑपरेटर्स कल से अनिश्चित कालीन हड़ताल पर जा रहे है.आपको बता दें कल से लगभग 4 हजार बसों के पहिये जाम हो सकते हैं। 

ये भी पढ़े –इस अंदाज़ में प्रियंका चोपड़ा शामिल हुई ख़ास दोस्त मेगन मर्कले की शादी में

 

बताया जा रहा है कि ऑपरेटर्स यात्री किराये में सरकार से 40 फीसदी किराया बढ़ाने की मांग कर रहे है,ऑपरेटर्स की माने तो उन्होंने साल 2014 में यात्री किराया आखिरीबार बढ़ाया था, तब डीज़ल का दाम 55 रुपये लीटर थे, लेकिन आज डीज़ल के दाम 71 रुपये लीटर तक पहुंच गए है, बावजूद उसके बाद भी यात्री किराया नहीं बढ़ाया गया है. साथ ही बस ऑपरेटर्स की मांग है कि जिस तरह बसों के स्पेयर पार्ट्स को जीएसटी के दायरे में लाया गया है वैसे ही डीज़ल को भी जीएसटी के दायरे में लाया जाए ताकि डीज़ल के दाम निश्चित हो सके. इस विषय में बस ऑपरेटर्स का कहना है कि डीज़ल के दाम आसमान पर पहुंच गए है.तो किराया ना बढ़ाये जाने से वो घाटे में बसों का संचालन नहीं कर सकते है,इसलिए किराया बढ़ाये जाने सहित अपनी तमाम मांगों को लेकर वो आज आधी रात 12 बजे से बसों के पहिये थामकर बेमियादी हड़ताल शुरू करने जा रहे है।

ये भी पढ़े – भावी सीएम कुमारस्वामी के लिए लकी हैं 27 साल छोटी पत्नी,जानिए क्यों

इस विषय में वीरेंद्र साहू  सचिव बस ऑपरेटर्स संघ  का कहना है कि हमारी किराया वृद्धि की मांग है सरकार 40 प्रतिशत किराया बढाए,इसके लिए जब हमारी इंदौर उज्जैन संभाग की हड़ताल हुई थी तो सरकार ने ध्यान देने की बात कही थी लेकिन अब इस पर कोई ध्यान नही दे रही है. इसलिए अब हम ध्यान आकर्षण कराने के लिए मजबूर है अब हमारे पास अनिश्चित कालीन हड़ताल ही एक मात्र रास्ता है। 

 

वेब डेस्क IBC24

 

 
Flowers