भाजपा के पूर्व मंत्री की बढ़ सकती है मुसीबत, हाईकोर्ट ने निर्वाचन आयोग को गलत जानकारी देने के मामले में थमाया नोटिस | Jabalpur High court Issued notice to Former Minister Narottam Mishra

भाजपा के पूर्व मंत्री की बढ़ सकती है मुसीबत, हाईकोर्ट ने निर्वाचन आयोग को गलत जानकारी देने के मामले में थमाया नोटिस

भाजपा के पूर्व मंत्री की बढ़ सकती है मुसीबत, हाईकोर्ट ने निर्वाचन आयोग को गलत जानकारी देने के मामले में थमाया नोटिस

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:00 PM IST, Published Date : January 1, 2020/7:10 am IST

जबलपुर: स्पेशल कोर्ट के फैसले को चुनौती देने वाली याचिका पर पूर्व मंत्री और भाजपा नेता को हाईकोर्ट से नोटिस जारी किया गया है। दरअसल जबलपुर हाईकोर्ट ने नरोत्तम मिश्रा पर साल 2008 के विधानसभा चुनाव में जानकारी छिपाने के आरोप में लगाई गई याचिका पर नोटिस जारी करते हुए 4 हफ़्तों बाद कोर्ट में पेश होने का आदेश दिया है। मामले में आगली सुनवाई 4 हफ्ते बाद होगी। बता दें मामले में भोपाल के स्पेशल कोर्ट ने सुनवाई करते हुए याचिका को खारिज कर दिया था। इसके बाद याचिकाकर्ता ने हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है।

Read More: सीएम कमलनाथ ने प्रदेशवासियों को दी नए साल की शुभकामनाएं, बधाई संदेश में लिखी ये बात.. देखिए

मिली जानकारी के अनुसार पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा पर आरोप है कि उन्होंने विधानसभा चुनाव के दौरान निर्वाचन आयोग को दिए शपथ पत्र में गलत जानकार दी है। शिकायतकर्ता ने कहा है कि नरोत्तम मिश्रा ने चुनाव के दौरान उपयोग की जाने वाली गाड़ियों के संबंध में गलत जानकारी दी है। पूर्व मंत्री मिश्रा ने अपने शपथ पत्र में एक वाहन की जानकारी नहीं दी थी।

Read More: नए साल में मंहगाई का गिफ्ट, रसोई गैस में दामों में बढ़ोतरी, जानिए कितना रुपए चुकाना होगा प्रति सिलेंडर

दतिया के राजेन्द्र भारती की याचिका पर सुनवाई करते हुए भोपाल की विशेष अदालत ने मामले को खारिज कर दिया था। इसके बाद राजेन्द्र भारती ने हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। मामले में हाईकोर्ट ने नरोत्तम मिश्रा को नोटिस जारी किया गया है।

Read More: शराब पीकर ड्यूटी करना वनमंडल कार्यालय के लेखापाल को पड़ा भारी, DFO ने किया निलंबित