दिल्ली को दहलाने जैश के आतंकी दाखिल, सुरक्षाबलों ने रात भर की सर्चिंग, 2 संदिग्ध धरे गए | Jaish terrorists enter Delhi, security forces search overnight, 2 suspects arrested

दिल्ली को दहलाने जैश के आतंकी दाखिल, सुरक्षाबलों ने रात भर की सर्चिंग, 2 संदिग्ध धरे गए

दिल्ली को दहलाने जैश के आतंकी दाखिल, सुरक्षाबलों ने रात भर की सर्चिंग, 2 संदिग्ध धरे गए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:10 PM IST, Published Date : October 4, 2019/2:42 am IST

नई दिल्ली। दिल्ली में जैश के खूंखार आतंकी दाखिल होने की खबर के बाद सुरक्षाबलों ने बुधवार रात से गुरुवार तक छापे मारी की। दिल्ली पुलिस की नौ जगहों पर छापेमारी में स्पेशल सेल ने 2 लोगों को हिरासत में लिया है। उनसे पूछताछ जारी है। पुलिस के मुताबिक, महकमे को आतंकी हमले के इनपुट्स मिले हैं। इसके बाद इस पर कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

पढ़ें- स्वास्थ्य मंत्री ने डीकेएस अस्पताल में अत्याधुनिक नई एमआरआई मशीन का ​किया लोकार्पण, कम दर मिलेगी …

मिली जानकारी के मुताबिक, पिछले दिनों एक विदेशी खुफिया एजेंसी ने जैश-ए-मुहम्मद के ऑपरेटिव और हैंडलर के बीच हुई बातचीत को इंटरसेप्ट किया था। इसमें पता चला है कि जैश दिल्ली के साथ मुंबई, जम्मू, चंडीगढ़, अमृतसर, पठानकोट के साथ यूपी के कानपुर और लखनऊ में भी आतंकी हमले की साजिश रच रहा है। कुल मिलाकर भारत के 30 शहर जैश के निशाने पर है, जहां आतंकी हमले हो सकते हैं। इतना ही नहीं, इन आतंकियों के निशाने पर पीएम मोदी के अलावा, गृह मंत्री अमित शाह राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल भी निशाने पर हैं।

पढ़ें- जमीन को चार बार बेंचने के मामले में पुलिस पटवारी को​ लायी थाने , पट…

बता दें कि कुछ दिनों पहले ही अमेरिका ने भारत को आगाह किया था कि पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन हमले की फिराक में है, ऐसे में भारत खास सावधानी बरते। इसके साथ अमेरिका की ओर से यह भी अलर्ट जारी किया गया है कि भारत द्वारा जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद हटाए जाने के बाद पाकिस्तान में बैठे आतंकी संगठन बौखलाए हुए हैं और भारत के कई शहरों में हमले की साजिश रच रहे हैं।

पढ़ें- नान घोटाला : सीबीआई जांच की मांग वाली याचिका पर सुनवाई रही अधूरी, ह…

खुफिया एजेंसियों से मिली सूचना के बाद दिल्ली पुलिस ने राजधानी के साथ एनसीआर में भी आतंकी हमले का अलर्ट जारी किया है। इसके बाद इन इलाकों में भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है। खुफिया एजेंसियों के मुताबिक, पाकिस्तान से आतंकी भारत में घुस चुके हैं और ये नवरात्र, दिवाली और छठ पर्व के मद्देनजर भीड़ भरे बाजारों, रेलवे स्टशनों और मॉल और मेट्रो ट्रेनों में हमले कर सकते हैं।

पढ़ें- इंटर स्टेट बस टर्मिनल प्रोजेक्ट अधर में, सरकार के नाम पर नहीं है जम…

नाव पलटने से 4 लोगों की मौत

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/AIOXhRklwko” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>