फीस वृद्धि सहित विभिन्न मुद्दों को लेकर JNU छात्र संघ का हंगामा, गेट तोड़ने की कोशिश, भारी पुलिस बल तैनात | Jawaharlal Nehru Students' Union organises protest over different issues including fee hike

फीस वृद्धि सहित विभिन्न मुद्दों को लेकर JNU छात्र संघ का हंगामा, गेट तोड़ने की कोशिश, भारी पुलिस बल तैनात

फीस वृद्धि सहित विभिन्न मुद्दों को लेकर JNU छात्र संघ का हंगामा, गेट तोड़ने की कोशिश, भारी पुलिस बल तैनात

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:30 PM IST, Published Date : November 11, 2019/5:34 am IST

नई दिल्ली। जवाहरलाल नेहरू छात्र संघ फीस वृद्धि सहित विभिन्न मुद्दों को लेकर विश्वविद्यालय परिसर के बाहर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। प्रदर्शनकारी छात्राओं को बेरिकेट्स लगाकर पुलिस ने रोक रखा है। वहीं, बेकाबू हो रही छात्रों को काबू करने के लिए अतिरिक्त पुलिस बल बुलाया गया है।

Read More News:दिल्ली में बेस्ट कामगर कांग्रेस अध्यक्ष अवार्ड से नवाजे गए आलोक पां…

दिल्ली के पंड़ित जवाहरलाल नेहरू कॉलेज के छात्र एक बार फिर से अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं। जेएनयू के छात्रों का कहना है कि जब उनकी फीस में कटौती की मांग को स्वीकार नहीं किया जा रहा तो उन्हें दीक्षांत समारोह मंजूर नहीं है। हॉस्टल फीस बढ़ोतरी का मामला यूनिवर्सिटी में काफी आगे बढ़ चुका है और इसका कोई हल नहीं निकला जा रहा है।

Read More News:रतनपुर के निशानेबाज ने किया टोक्यो ओलंपिक में क्वालीफाई, एशियन शूटि..

जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी में आज तीसरा दीक्षांत समारोह वसंत कुज के नेल्सन मंडेला मार्ग स्थित एआईसीटीई ऑडिटोरियम में आयोजित किया जाएगा, जिसके मुख्य अतिथि के रूप में उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू समारोह की गरिमा बढ़ाएंगे। वहीं, छात्रों ने तीसरे दीक्षांत समारोह को लेकर प्रदर्शन करने कर रहे हैं।

Read More News:नदी में तैरते मिला कपड़ा व्यापारी का शव, दो दिनों से लापता था व्याप…

जेएनयू छात्र संघ की अगुवाई में सोमवार को दीक्षांत समारोह के दिन छात्र उग्र प्रदर्शन कर रहे हैं। छात्र संघ की मांग है कि फीस बढ़ोतरी का फैसला वापस लिया जाए। छात्र संघ ने छात्रों से अपील करते हुए ज्यादा से ज्यादा संख्या में जुटने और मार्च में शामिल होने के लिए कहा है। छात्र संघ का कहना है कि जब छात्रों का सस्ती शिक्षा नहीं मिल रही तो दीक्षांत समारोह की क्या जरूरत है।

Read More news:आयुष्मान योजना में दो महीने के लिए और बढ़ा बीमा कंपनी का अनुबंध

छात्रों की मांग है कि हॉस्टल में कोई सर्विस चार्ज ना लिया जाए, ना ही हॉस्टल में कोई ड्रेस कोड लागू किया जाए। इसके अलावा छात्रों की मांग है कि हॉस्टल में आने-जाने के टाइम की पाबंदी को खत्म किया जाए।