ज्योतिरादित्य सिंधिया का इस्तीफा, कांग्रेस राष्ट्रीय महासचिव का पद छोड़ा | Jyotiraditya Scindia resigns, Congress leaves office of National General Secretary

ज्योतिरादित्य सिंधिया का इस्तीफा, कांग्रेस राष्ट्रीय महासचिव का पद छोड़ा

ज्योतिरादित्य सिंधिया का इस्तीफा, कांग्रेस राष्ट्रीय महासचिव का पद छोड़ा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:47 PM IST, Published Date : July 7, 2019/4:02 am IST

दिल्ली। लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की हार के बाद पार्टी में इस्तीफे का दौर जारी है। यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष के इस्तीफे के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव पद से इस्तीफा दे दिया है।

पढ़ें- यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष का इस्तीफा, राहुल गांधी को पत्र 

आज सुबह ही युथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष केशवचंद यादव ने इस्तीफा सौंपा था। केशव ने राहुल को पत्र लिखकर लोकसभा चुनाव में हार कि जिम्मेदारी ली थी। केशवचंद के इस्तीफे के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी आम चुनाव में हार की जिम्मेदारी लेकर इस्तीफा सौंप दिया है।

पढ़ें- मुंगेली दौरे पर स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव, इस भवन का करेंगे लोकार्पण

बता दें लोकसभा चुनाव में हार के बाद राहुल गांधी अध्यक्ष पर छोड़ने पर अड़े हैं। उन्होंने हाल में पत्र लिखकर साफ किया था कि उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष पद छोड़ दिया है। राहुल ने पार्टी को जल्द नया अध्यक्ष चुनाव करने की बात कही थी। और नए अध्यक्ष की तलाश में खुद शामिल नहीं करने को कहा था। पत्र में राहुल ने ये भी लिखा था कि वो का एक कार्यकर्ता की तरह पार्टी का काम करेंगे। 

बीजेपी का सदस्यता अभियान.. देखिए