यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष का इस्तीफा, राहुल गांधी को पत्र लिखकर लोकसभा चुनाव में हार की जिम्मेदारी ली | resigns of Youth Congress National President

यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष का इस्तीफा, राहुल गांधी को पत्र लिखकर लोकसभा चुनाव में हार की जिम्मेदारी ली

यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष का इस्तीफा, राहुल गांधी को पत्र लिखकर लोकसभा चुनाव में हार की जिम्मेदारी ली

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:19 PM IST, Published Date : July 7, 2019/2:35 am IST

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को मिली हार की जिम्मेदारी लेते हुए राहुल गांधी के इस्तीफे के बाद पार्टी नेताओं में इस्तीफे का दौर शुरू हो गया है।

पढ़ें- कर्नाटक में गहराया राजनीतिक संकट, 14 विधायकों का इस्तीफा, अगर ऐसा हुआ तो गिर 

युवक कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष केशवचंद यादव ने भी इस्तीफा दे दिया है। आम चुनाव में मिली हार की जिम्मेदारी लेते हुए यादव ने इस्तीफा दिया है। उन्होंने राहुल गांधी को पत्र लिखकर लोकसभा चुनाव में हार की जिम्मेदारी लेकर इस्तीफा सौंपा है।

पढ़ें- राहुल गांधी को मानहानि केस में जमानत, ‘सभी मोदी चोर’ वाले बयान से …

यादव इससे पहले इंडियन नेशनल कांग्रेस के जनरल सचिव के पद पर काम कर चुके हैं। इस दौरान उन्हें पंजाब, हरियाणा तथा चंडीगढ़ में यूथ कांग्रेस का इंचार्ज भी बनाया गया था।

पढ़ें- नाबालिग और युवती से रेप, गुस्साई महिलाओं ने की आरोपी की जानलेवा पिटाई

उल्लेखनीय है आम चुनाव में कांग्रेस की बड़ी हार के बाद राहुल गांधी अध्यक्ष पद से इस्तीफ पर अड़े हैं। उन्होंने हाल में पत्र लिखकर साफ कर दिया है कि वो अब अध्यक्ष नहीं है। पार्टी जल्द ही नया अध्यक्ष का चयन कर लें।

जानिए छत्तीसगढ़ में आज क्या रहेगा खास

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/pH9XyHUH5mI” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>