कोरोना से जंग में अहम हथियार साबित हो सकता है कड़कनाथ, रिसर्च सेंटर ने ICMR को लिखा पत्र | Kadaknath will protect against Corona, Research Center and Krishi Vigyan Kendra wrote a letter to ICMR

कोरोना से जंग में अहम हथियार साबित हो सकता है कड़कनाथ, रिसर्च सेंटर ने ICMR को लिखा पत्र

कोरोना से जंग में अहम हथियार साबित हो सकता है कड़कनाथ, रिसर्च सेंटर ने ICMR को लिखा पत्र

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:46 PM IST, Published Date : July 10, 2021/3:54 am IST

झाबुआ, मध्यप्रदेश। कोरोना से मुकाबले में कड़कनाथ मुर्गा एक अच्छा विकल्प बन सकता है। इस विषय में झाबुआ कड़कनाथ रिसर्च सेंटर और कृषि विज्ञान केंद्र ने आईसीएमआर को सूचित किया है।

पढ़ें- यही रफ्तार रही तो 201 रुपए प्रति लीटर हो जाएंगे पेट…

रिसर्च सेंटर का यह दावा है कि कड़कनाथ मुर्गे को अपने भोजन में शामिल करके कोरोना के मरीज और इससे रिकवर हो चुके लोगों को भी बहुत फायदा होगा। इसलिए कड़कनाथ मुर्गे को कोरोना डाइट प्रोटोकाॅल में शामिल करना चाहिए।

पढ़ें- RSS का चित्रकूट में मंथन जारी, आज और कल क्षेत्रों क…

रिसर्च सेंटर ने अपने पत्र में नेशनल मीट रिसर्च सेंटर और मेडिकल जर्नल में प्रकाशित रिपोर्ट को अटैच किया गया है। कड़कनाथ रिसर्च सेंटर ने इस बारे में ट्‌वीट भी किया है और आईसीएमआर को सलाह दिया है।

पढ़ें- निलंबित IPS जीपी सिंह की याचिका के बाद राज्य सरकार …

रिसर्च सेंटर ने अपने अध्ययन में यह पाया है कि कड़कनाथ मुर्गे के मांस में हाई प्रोटीन, विटामिन, जिंक और लो फैट पाया जाता है। यही वजह है कि यह रोगियों के लिए बहुत फायदेमंद है।

पढ़ें- 15 जुलाई से 12वीं के छात्रों के लिए शुरू होंगी कक्ष…

साथ ही यह कोलेस्ट्रोल फ्री भी होता है, इसलिए यह रोगियों के लिए बहुत फायदेमंद है। हालांकि अभी तक आईसीएमआर ने इस सुझाव पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।