15 जुलाई से 12वीं के छात्रों के लिए शुरू होंगी कक्षाएं, कॉलेज और तकनीकी संस्थान भी खुलेंगे | Gujarat: Classes, colleges and technical institutions to start from July 15 for 12th standard students

15 जुलाई से 12वीं के छात्रों के लिए शुरू होंगी कक्षाएं, कॉलेज और तकनीकी संस्थान भी खुलेंगे

15 जुलाई से 12वीं के छात्रों के लिए शुरू होंगी कक्षाएं, कॉलेज और तकनीकी संस्थान भी खुलेंगे

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:30 PM IST, Published Date : July 9, 2021/7:34 pm IST

अहमदाबाद।  गुजरात में कोविड-19 के नये मामलों में गिरावट को ध्यान में रखते हुए राज्य सरकार ने 15 जुलाई से 12वीं कक्षा के अलावा कॉलेजों और तकनीकी संस्थानों में 50 प्रतिशत क्षमता के साथ कक्षाएं शुरू करने की अनुमति प्रदान करने का फैसला किया है।

Read More News: SC-ST की दुहाई…राजभवन में गुहार…वास्तव में कौन इन वर्गों के साथ और कौन कर रहा सियासत

एक आधिकारिक विज्ञप्ति के मुताबिक मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने सरकार की कोर कमेटी की बैठक में महामारी की स्थिति की समीक्षा करने के बाद यह निर्णय लिया।

इस बीच, गुजरात में बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 56 नये मामले सामने आए हैं।

Read More News:  राम करेंगे बेड़ापार… बीजेपी फिर से भावनात्मक वोट ले जाएगी या कांग्रेस का सॉफ्ट हिंदुत्व वाला ये स्टांस भरपूर वोट दिलाएगा?

छात्रों के लिए कक्षाओं में उपस्थिति होना अनिवार्य नहीं होगा, लेकिन यदि छात्रों को व्यक्तिगत रूप से उपस्थित होने के लिए कहा जाता है तो इसके लिए स्कूलों और कॉलेजों के अधिकारियों को माता-पिता की सहमति लेनी होगी।

Read More News:  राजधानी की सड़कों पर दौड़ेंगी CNG बसें, सिटी लिंक लिमिटेड ने जारी किया टेंडर

विज्ञप्ति के मुताबिक गुजरात के 8,333 उच्चतर माध्यमिक विद्यालयों में कक्षा 12 में 6.82 लाख से अधिक छात्र पढ़ाई कर रहे हैं जबकि राज्य के 2,000 से अधिक कॉलेजों और तकनीकी संस्थानों में 11 लाख से अधिक स्नातक और डिप्लोमा छात्र हैं।

Read More News:  चंद रुपयों में नानी ने कर दिया नवजात नाती का सौदा, मां का अस्पताल में चल रहा था उपचार