पूर्व सीएम कमलनाथ ने किसान, मजदूर और युवाओं की खुदकुशी के आंकड़ों पर शिवराज सरकार को घेरा, शिक्षकों की जल्द भर्ती की मांग | Kamal Nath targets Shivraj government

पूर्व सीएम कमलनाथ ने किसान, मजदूर और युवाओं की खुदकुशी के आंकड़ों पर शिवराज सरकार को घेरा, शिक्षकों की जल्द भर्ती की मांग

पूर्व सीएम कमलनाथ ने किसान, मजदूर और युवाओं की खुदकुशी के आंकड़ों पर शिवराज सरकार को घेरा, शिक्षकों की जल्द भर्ती की मांग

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:03 PM IST, Published Date : October 1, 2020/8:06 am IST

भोपाल। पूर्व सीएम कमलनाथ ने ट्वीट कर शिवराज सरकार पर निशाना साधा है। पूर्व सीएम ने ट्वीट कर लिखा है कि शिवराज सरकार में एमपी के किसानों को खराब फसल का मुआवजा नहीं मिल रहा है। युवा बेरोजगारी से पहले ही परेशान हैं। ऐसे में परेशान किसान और युवा मौत को गले लगाने के लिए मजबूर हो रहे हैं।

पढ़ें- यात्रियों की बढ़ी मांग, अब 31 अक्टूबर तक चलेगी दुर्ग-अंबिकापुर एक्सप्रेस

कमलनाथ ने आगे ट्टवीट में लिखा है कि प्रदेश में महिला अपराध में भी इजाफा हुआ है। पूर्व सीएम ने खरगोन में मासूम से दरिंगदी और सीहोर में किसान की खुदकुशी की घटना का भी जिक्र किया है।

पढ़ें- कांग्रेस ने 28 सीटों पर उपचुनाव के लिए तैयार किए 28…

उन्होंने लिखा है कि खरगोन में मासूम बेटी के साथ दरिंदगी की घटना।  सिहोर में फिर एक किसान की ख़ुदकुशी की घटना भोपाल में युवा की रोज़गार ना मिलने पर ख़ुदकुशी की घटना इसके प्रत्यक्ष उदाहरण है, पता नहीं शिवराज सरकार कब नींद से जागेगी और ऐसी घटनाओं पर रोक लगेगी ?

पढ़ें- कृषि बिल के विरोध में कांंग्रेस विधायक दल की बैठक, …

कमलनाथ ने शिक्षक भर्ती को लेकर भी निशाना साधा है। उनके मुताबिक शिक्षक भर्ती प्रक्रिया को बीच में रोक देने के कारण शिक्षक परेशान परेशान है।
बड़ी संख्या में उच्च माध्यमिक और माध्यमिक चयनित शिक्षक परेशान होकर दर-दर भटक रहे हैं।

पढ़ें- सीएम बघेल कांग्रेस विधायकों से कृषि बिल को लेकर चर्…

बेरोजगारी और इस महामारी के कारण वे आर्थिक और मानसिक परेशानी से गुजर रहे हैं। पूर्व सीएम ने सरकार से मांग कि है कि शिक्षक भर्ती – 2018 वर्ग 01, वर्ग 02 की प्रक्रिया को तत्काल पूर्ण करें। साथ ही चयनित शिक्षकों अभ्यर्थियों को जल्द नियुक्ति प्रदान करें।