नागरिक संशोधन बिल पर कपिल सिब्बल बोले- न मैं डरता हूं, न देश के मुसलमान डरते हैं, डरते हैं तो सिर्फ... | Kapil Sibal, Congress on HM Shah's statement "CAB wouldn't have been needed if Congress hadn't allowed partition on basis of religion":

नागरिक संशोधन बिल पर कपिल सिब्बल बोले- न मैं डरता हूं, न देश के मुसलमान डरते हैं, डरते हैं तो सिर्फ…

नागरिक संशोधन बिल पर कपिल सिब्बल बोले- न मैं डरता हूं, न देश के मुसलमान डरते हैं, डरते हैं तो सिर्फ...

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:20 PM IST, Published Date : December 11, 2019/1:16 pm IST

रायपुर: नागरिकता संशोधन विधेयक को लेकर संसद के उच्च सदन में बुधवार को पक्ष और विपक्ष के बीच बहस जारी है। इस दौरान नागरिकता संशोधन विधेयक को लेकर राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल ने सदन को संबोधित करते हुए कहा कि हम हिंदू और मुस्लिम देश के विरोध में हैं। देश में मौजूदा सरकार ने दो देशों की थ्योरी को सच कर रही है। सरकार संविधान की धज्जियां उडाने में लगी हुई है। मुझे नहीं पता गृहमंत्री इतिहास की कौन सी किताब पढ़े हैं। आप संविधान को बदलने की कोशिश कर रहे हैं।

Read More: पुलिसकर्मियों को अगले माह मिल सकती है बड़ी सौगात, सिपाही से लेकर DSP स्तर के कर्मचारियों का होगा प्रमोशन

इस दौरान सिब्बल ने आगे कहा कि इस बिल के माध्यम से देश में नया सवेरा होगा, लेकिन आप इसके माध्यम से लाखें लोगों की काली रात खत्म नहीं होगी। ये देश के भविष्य के साथ खिलावाड़ है। किसी समुदाय विशेष पर हमला किया जा रहा है। आपको बता दूं कि न तो मैं डरता हूं न देश का मुसलमान, न देश के नागरिक डरते हैं। अगर हम किसी से डरते हैं तो सिर्फ संविधान से।

Read More: जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पर बी फार्म बदलने का आरोप, मंत्री के समक्ष दर्ज कराई शिकायत

इस दौरान सिब्बल ने अमित शाह द्वारा देश के बंटवारे के लिए कांग्रेस को जिम्मदार वाले बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि मुझे समझ नहीं आता कि गृहमंत्री ने इतिहास की कौन सी किताब पढ़ी है। दो राष्ट्र हमारा सिद्धांत नहीं है, बल्कि हम एक देश, एक संविधान को मानने वाले भारत में रहते हैं। दो देश का सिद्धांत सावरकर का था।

Read More: 5 हजार का इनामी बदमाश सहित दो आरोपी गिरफ्तार, एक दर्जन हथियार बरामद

उन्होंने कहा कि मैं गृह मंत्री से अनुरोध करता हूं कि उस आरोप को वापस लें क्योंकि कांग्रेस एक राष्ट्र की थ्योरी में विश्वास करती है। आप उस पर विश्वास नहीं करते हैं। हमें 2014 से मालूम है कि आपका मकसद क्या है? कभी एनआरसी, कभी आर्टिकल 370, कभी नागरिकता संशोधन विधेयक। आपका मकसद हम अच्छी तरह समझते हैं।

Read More: धान खरीदी केंद्रों पर छापामार कार्रवाई जारी, अनियमितता मिलने पर कलेक्टर ने दो प्रबंधकों को किया सस्पेंड

 
Flowers