गठबंधन सरकार पर गंभीर खतरा, 11 विधायक इस्तीफा देने विधानसभा अध्यक्ष के कार्यालय पहुंचे | serious threat to coalition government, 11 legislators resign to office of Assembly Speaker

गठबंधन सरकार पर गंभीर खतरा, 11 विधायक इस्तीफा देने विधानसभा अध्यक्ष के कार्यालय पहुंचे

गठबंधन सरकार पर गंभीर खतरा, 11 विधायक इस्तीफा देने विधानसभा अध्यक्ष के कार्यालय पहुंचे

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:23 PM IST, Published Date : July 6, 2019/9:31 am IST

बेंगलुरु। कर्नाटक में कांग्रेस और जेडीएस की गंठबंधन सरकार पर खतरा मंडराने लगा है। आज जेडीएस-कांग्रेस गठबंधन के 11 विधायक इस्‍तीफा देने विधानसभा अध्‍यक्ष रमेश कुमार के कार्यालय पहुंचे हैं। इन विधायकों में आठ कांग्रेस और तीन जेडीएस के हैं। इस्‍तीफे देने पहुंचे विधायकों में रामलिंगा रेड्डी, बीसी पाटिल का नाम सामने आ रहा है।

ये भी पढ़ें –गृहनगर पहुंचे सीएम ने केंद्र के बही-खाता को बताया निराशाजनक, इस शहर को बनाएंगे स्मार्ट सिटी

बता दें कि कर्नाटक सरकार पर यह संकट ऐसे समय पर आया है जब मुख्यमंत्री कुमारस्वामी अमेरिका के दौरे पर हैं। इस्‍तीफा देने पहुंचे कांग्रेस विधायक रामलिंगा रेड्डी ने कहा कि मैं विधानसभा अध्‍यक्ष के पास इस्‍तीफा देने आया हूं। मैं अपनी बेटी और कांग्रेस विधायक सौम्‍या रेड्डी के बारे में नहीं जानता। वह एक स्‍वतंत्र महिला हैं।

ये भी पढ़ें –दिल्ली में दरिंदगी की हद, निर्भया जैसी घटना से लोगों में पनप रहा आक्रोश

बताया जा रहा है कि विधानसभा अध्‍यक्ष अभी अपने कार्यालय में नहीं हैं। इन विधायकों के फोन बंद आ रहे हैं। मुख्‍यमंत्री एचडी कुमारस्‍वामी की सरकार अब गंभीर संकट में आ गई है। ऐसी चर्चा है कि अभी और विधायक इस्‍तीफा दे सकते हैं। इस घटनाक्रम से कर्नाटक में कांग्रेस पार्टी को करारा झटका लगा है। संकट को देखते हुए कांग्रेस के संकटमोचक डीके शिवकुमार अपने विधानसभा क्षेत्र कनकपुरा से वापस बेंगलुरु आ गए हैं।

<iframe width=”658″ height=”370″ src=”https://www.youtube.com/embed/3zxDW6kw9vA” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>