जानिए मध्यप्रदेश में क्या है कर्जमाफी की सच्चाई, पूर्व सीएम के गांव के किसानों ने ये कहा...

 Edited By: Vivek Mishra

Published on 10 May 2019 10:33 AM, Updated On 10 May 2019 10:33 AM

भोपाल। मध्यप्रदेश में किसानों की कर्जमाफी पर सियासत गर्म है। कमलनाथ सरकार जहां प्रदेश के 21 लाख किसानों का कर्जा माफ करने का दावा कर रही है तो वहीं पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सहित पूरी की पूरी भाजपा इसे खारिज करने में लगी हुई है। आखिर क्या है कर्जमाफी के दावों की सच्चाई?

ये भी पढ़ें: सेना के एनकाउंटर में मारा गया आतंकी, हथियार के साथ भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद, आज 

इसकी जमीनी सच्चाई से रुबरू कराने के लिए बुधनी तहसील के ग्राम जैत जो कि मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान का गृहग्राम है। यहां तकरीबन 1 हजार लोगों की आबादी वाले इस गांव में 90 फीसदी लोग खेती करते हैं, और खेती के लिए किसानों ने ऋण ले रखा है। लिहाजा जब मामले की पड़ताल की गई तो पता चला कि गांव में 98 ऐसे लोगों की सूची है जिनके कर्जमाफ हो चुके हैं।

ये भी पढ़ें: सियासत में कर्जमाफी को लेकर बवाल, रोहित सिंह चौहान ने एसपी को दिया 

जिनमें कुछ को प्रमाण पत्र मिल चुका है तो कई लोगों को कर्जमाफी के एसएमएस तक आ रहे हैं। अनपढ़ किसानों में योजना को लेकर हो रही राजनीति के बीच असमंजस जरुर है लेकिन वे इस बात से बेहद आश्वस्त हैं कि योजना का लाभ उन्हें मिला है। वो अब सरकार की इस योजना से खुश हैं। किसानों का कहना है कि सरकार की ये योजना किसानों के लिए बेहद अच्छी है। इससे किसानों को बड़ी राहत मिलेगी।

Web Title : Know what is there in Madhya Pradesh, the truth of the debt waiver, the farmers of the former CM's village said this

जरूर देखिये