लसिथ मलिंगा ने लिया संन्यास, आखिरी मैच में तोड़ दिया अनिल कुंबले का ये बड़ा रिकॉर्ड | Lasith Malinga's retirement, broken into the last match, Anil Kumble's big record

लसिथ मलिंगा ने लिया संन्यास, आखिरी मैच में तोड़ दिया अनिल कुंबले का ये बड़ा रिकॉर्ड

लसिथ मलिंगा ने लिया संन्यास, आखिरी मैच में तोड़ दिया अनिल कुंबले का ये बड़ा रिकॉर्ड

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:33 PM IST, Published Date : July 27, 2019/10:13 am IST

कोलंबो। श्रीलंका क्रिकेट टीम के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों मे से एक लसिथ मलिंगा ने बांग्लादेश के खिलाफ अपना आखिरी वनडे कोलंबो में खेला। इस मैच में 3 विकेट लेकर उन्होंने वनडे क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज अनिल कुंबले (337 विकेट) को पीछे छोड 338 विकेट के साथ अपना नाम 9वें स्थान पर दर्ज करा लिया है।

read more: नगरीय प्रशासन मंत्री ने कहा- अब प्रदेश में एक ही शेर, बीजेपी सिर्फ सपने देखती रहेगी

मलिंगा के वनडे क्रिकेट से विदा लेने के बाद दुनिया भर के क्रिकेटर, पूर्व क्रिकेटर तथा कई क्रिकेट संस्थाओं ने ट्विटर के माध्यम से मलिंगा को शुभकामनाएं दी और साथ ही क्रिकेट में उनके अब तक के योगदान के लिए धन्यवाद भी दिया।

read more: सीएम भूपेश बघेल का नगर निगम के लिए बड़ा ऐलान, नगर पंचायतों को भी मिलेगा लाभ

बता दें कि बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की इस वनडे सीरीज मे श्रीलंका ने 91 रनों से जीतकर 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। श्रीलंका ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया और 8 विकेट गवाकर बांग्लादेश के सामने 315 रनों का लक्ष्य खड़ा कर दिया। मगर 41.4 ओवर मे ही बांग्लादेश की टीम 223 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। इस अपने आखिरी मैच में श्री लंका की ओर से लसिथ मलिंगा ने 3 विकेट, नुवान प्रदीप ने 3, धनंजय डी सिल्वा ने 2 तथा लाहिरू कुमार ने 1 विकेट लिए।

<iframe width=”658″ height=”370″ src=”https://www.youtube.com/embed/D3s36VJ24RU” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers