पूरे पंजाब में लॉकडाउन का ऐलान, सिर्फ आपातकालीन सेवाएं जारी रहेंगी | Lockdown announced across Punjab, only emergency services will continue

पूरे पंजाब में लॉकडाउन का ऐलान, सिर्फ आपातकालीन सेवाएं जारी रहेंगी

पूरे पंजाब में लॉकडाउन का ऐलान, सिर्फ आपातकालीन सेवाएं जारी रहेंगी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:15 PM IST, Published Date : March 22, 2020/6:56 am IST

नई दिल्ली। कोरोना के बढ़ते मामले को लेकर पंजाब सरकार ने बढ़ा फैसला लिया है। 31 मार्च तक मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने राज्य में लॉकडाउन का ऐलान किया है। इस दौरान पंजाब में सिर्फ इमरजेंसी सेवाएं जारी रहेंगी।

पढ़ें- दुबई से लौटे एक युवक में कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि, ट्रेन से पहुंचा था घर

कोरोना के लगातार सामने आ रहे मामलों को देखते हुए राज्य सरकार ने 31 मार्च तक के लिए पूरे राज्य को लॉकडाउन करने का फैसला किया है। इस दौरान जरूरी सामानों जैसे सब्जी और दूध की दुकानों के साथ-साथ मेडिकल स्टोर खुले रहेंगे. इनके अलावा कोई दुकान नहीं खुलेगी।

पढ़ें-जनता कर्फ्यू से पहले पीएम मोदी ने देशवासियों को ट्वीट कर दिया ये सं…

देश में हालात बिगड़ने न पाएं, इसलिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनता कर्फ्यू लगाने का आग्रह किया है। देश में जनता कर्फ्यू लागू है। रविवार सुबह 7 से रात 9 बजे तक जनता कर्फ्यू रहेगा. जनता कर्फ्यू में हमें खुद को अपने ही घरों में सुरक्षित रखना है और देश में संक्रमण को बढ़ने से रोकना है।

पढ़ें-‘जनता कर्फ्यू’ शुरु, आम दिनों में सड़कों पर दिखने वाली गतिविधियां थ…

पंजाब से पहले राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार ने 31 मार्च तक पूरे राज्य को बंद करने का आदेश दे दिया था. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की अध्यक्षता में शनिवार को आयोजित बैठक में पूरे सूबे को 31 मार्च तक बंद रखने का निर्णय लिया गया है।