छत्तीसगढ़ के इस जिले में 29 अप्रैल तक बढ़ा लॉकडाउन, जरूरी सेवाओं के लिए मिली छूट | Lockdown extended in this district of Chhattisgarh till April 29, exemption for essential services

छत्तीसगढ़ के इस जिले में 29 अप्रैल तक बढ़ा लॉकडाउन, जरूरी सेवाओं के लिए मिली छूट

छत्तीसगढ़ के इस जिले में 29 अप्रैल तक बढ़ा लॉकडाउन, जरूरी सेवाओं के लिए मिली छूट

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:56 PM IST, Published Date : April 19, 2021/11:24 am IST

बालौदाबाजार। जिले में लगातार बढ़ते कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या को देखते हुए जिला कलेक्टर सुनील कुमार जैन ने लॉक डाउन की अवधि को आगे बढ़ाते हुए 29 अप्रैल की सुबह 6 बजे तक सम्पूर्ण जिले को कंटेन्मेंट जोन घोषित कर दिया है। इस बार के लॉक डाउन में अति आवश्यक सेवाओं के अलावा अब सुबह 6 बजे से 11 बजे तक दूध, गली मोहल्लों में घूम घूमकर सब्जी, फल, खाद्य तेल, चावल, दाल जैसे ग्रासरी के सामान बेच सकेंगे, बैंक भी केवल एटीएम सहित कार्यालयीन कार्यों के लिए खुलेगा।

read more: मंडी निरीक्षक और उप निरीक्षक की भर्ती परीक्षा स्थगित, कोरोना संक्रमण के चलते लिया गया फैसला

जिले में व्यवसायिक गतिविधियों पर अधिरोपित प्रतिबंधों एवं संपूर्ण जिले को कंटेनमेंट जोन घोषित करने के बावजूद कोविड-19 पॉजिटिव प्रकरणों की संख्या एवं इस महामारी से होने वाली मौतों की संख्या चिंता का विषय है। मानव जीवन की सुरक्षा सर्वोच्च प्राथमिकता का विषय है तथा मुक्त आवागमन से आम जनता की सुरक्षा को गंभीर खतरा उत्पन्न होने की आशंका बनी हुई है, जिससे संपूर्ण बलौदाबाजार-भाटापारा जिले में कंटनमेंट जोन की अवधि बढ़ाया जाना आवश्यक हो गया है।

read more: कोरोना संकट को लेकर दायर याचिकाओं पर HC ने सुनाया अहम फैसला, ऑक्सीज…