ब्रिटेन में एक जून तक बढ़ाया गया लॉकडाउन, कोरोना के चलते हो चुकी हैं 32 हजार मौतें | Lockdown extended until 1 June in Britain, Corona has caused 32 thousand deaths

ब्रिटेन में एक जून तक बढ़ाया गया लॉकडाउन, कोरोना के चलते हो चुकी हैं 32 हजार मौतें

ब्रिटेन में एक जून तक बढ़ाया गया लॉकडाउन, कोरोना के चलते हो चुकी हैं 32 हजार मौतें

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:56 PM IST, Published Date : May 11, 2020/4:06 pm IST

लंदन। यूके के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने 1 जून तक लॉकडाउन बढ़ाने का ऐलान कर दिया है। बोरिस जॉनसन ने रविवार को कहा कि इस हफ्ते लॉकडाउन नहीं खोला जा सकता है। देश के नाम जारी संदेश में बोरिस जॉनसन ने कहा कि कुछ प्राइमरी स्कूल और दुकानें 1 जून से खुल सकेंगे। उन्होंने यह भी कहा है कि 1 जुलाई से कुछ पब्लिक प्लेस फिर से खुल सकेंगे। हालांकि, इस दौरान सभी को मास्क पहनना जरूरी होगा।

ये भी पढ़ें:120 सालों में 7 हजार किलोमीटर दूर जा चुका है उत्तरी ध्रुव, इस बदलाव से NASA ह…

उन्होने कहा कि सरकार लॉकडाउन से बाहर आने की रणनीति बनाने के दबाव में है। ब्रिटेन में ही कोरोना के चलते 32 हजार मौतें हो चुकी हैं। मौतों के मामले में ब्रिटेन अब सिर्फ अमेरिका से पीछे है और यूरोप में सबसे ज्यादा है। इसी को लेकर बोरिस जॉनसन ने कहा कि अभी लॉकडाउन में जनता ने जो त्याग किया है, उसे बर्बाद कर देना एक पागलपन होगा।

ये भी पढ़ें: माउंट एवरेस्ट की तस्वीर जारी कर चीन ने अपने क्षेत्र का हिस्सा बताया…

उन्होंने यह भी बताया कि संसद की ओर से सोमवार को एक कंडीशनल प्लान और उसकी जानकारी शेयर किया जाएगा। जॉनसन ने कहा, ‘ब्रिटेन पूरे समय लेवल चार पर रहा है। सावधानीपूर्वक कदम उठाने के बाद हम लेवल तीन पर पहुंच सकते हैं।’ जॉनसन ने साफ संकेत दिया है कि अगर केस बढ़े तो पाबंदियां बढ़ाई जा सकती हैं।

ये भी पढ़ें: सिक्किम सीमा पर भारत और चीन के सैनिकों में हुआ टकराव, सैनिकों को आई…