GST से राज्यों को हो रहा नुकसान ! कांग्रेस शासित प्रदेश के वित्त मंत्रियों ने बनाई क्षतिपूर्ति की रणनीति | Losses to states due to GST! Finance ministers of Congress-ruled state formulated compensation strategy

GST से राज्यों को हो रहा नुकसान ! कांग्रेस शासित प्रदेश के वित्त मंत्रियों ने बनाई क्षतिपूर्ति की रणनीति

GST से राज्यों को हो रहा नुकसान ! कांग्रेस शासित प्रदेश के वित्त मंत्रियों ने बनाई क्षतिपूर्ति की रणनीति

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:16 PM IST, Published Date : November 30, 2019/10:19 am IST

रायपुर । वस्तु एवं सेवा कर पर केंद्र और राज्य सरकारों के बीच तनातनी बनी हुई है। GST पर कांग्रेस शासित राज्यों के वित्त मंत्रियों ने की अहम बैठक की।

ये भी पढ़ें- लेडी डॉक्टर की ​मिली जली हुई लाश, बहन को गाड़ी खराब होने की दी थी स…

कांग्रेस शासित राज्यों के वित्त मंत्रियों एवं उनकी अनुपस्थिति में प्रतिनिधियों ने केंद्र से इस मुद्दे पर दो-दो हाथ करने का मन बना लिया है। इस बैठक में मंत्री TS सिंहदेव शामिल हुए। GST को लेकर इन राज्यों की केंद्र से चल रही तकरार पर कांग्रेस शासित राज्यों के प्रतिनिधि तीन दिसम्बर को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से चर्चा करेंगे।

ये भी पढ़ें- रिलेशनशिप..प्यार..शादी..लॉन्ग ड्राइव..मर्डर की खौफनाक कहानी

बैठक में तय किया गया है कि अगर चर्चा से बात नहीं बनी तो कांग्रेस GST मुद्दे पर जा सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाएगी। छत्तीसगढ़ के वित्त मंत्री सिंहदेव ने बैठक में बताया है कि GST से आगामी चार सालों में चार हज़ार करोड़ का नुक़सान होगा । इससे हमें काफ़ी नुक़सान होगा ।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/jb4ytz7x1JU” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>