'मदनवाड़ा हमले की जांच भी नहीं हुई, जिन्होंने कुछ नहीं किए उन्हें गैलेंट्री अवार्ड मिल गया' | 'Madanwara attack was not even investigated, those who did nothing got Gallantry Award'

‘मदनवाड़ा हमले की जांच भी नहीं हुई, जिन्होंने कुछ नहीं किए उन्हें गैलेंट्री अवार्ड मिल गया’

'मदनवाड़ा हमले की जांच भी नहीं हुई, जिन्होंने कुछ नहीं किए उन्हें गैलेंट्री अवार्ड मिल गया'

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:06 PM IST, Published Date : January 21, 2020/10:32 am IST

रायपुर। सीएम भूपेश बघेल ने आज अपने मंत्रियों के साथ आगामी वित्तीय वर्ष 2020-2021 के बजट को लेकर बैठक में सुझाव मांगा। सीएम ने सीआरपीएफ डीजी और राष्ट्रीय आंतरिक सलाहकार के विजय से मुलाकात पर कहा की सीआरपीएफ डीजी से सौजन्य मुलाकात थी।

पढ़ें- बजट से पहले शिक्षाकर्मियों की सीएम भूपेश से अनोखी गुहार, दिलाया “किरिया के सुरता”

बघेल ने सीएए के समर्थन भाजपा की रैली पर निशाना साधा। उनके मुताबिक भाजपा को पहले बताना चाहिये कि पीएम और एचएम में कौन झूठ बोल रहा हैं । सीएम बघेल ने मदनवाड़ा नक्सली हमले की न्यायिक जांच पर भी बयान दिया। सीएम ने कहा कि मदनवाड़ा में एसपी समेत 29 जवान शहीद हुए उसकी अभी तक जांच नहीं हुई है, जो लोग कुछ नहीं किए उन्हें गैलेंट्री अवार्ड मिल गया।

पढ़ें- रायपुर पहुंचे वरिष्ठ सुरक्षा सलाहकार के विजय कुमार और CRPF डीजी एपी

अपने बयान के दौरान मुख्यमंत्री ने जम्मू से गिरफ्तार डीएसपी देविंदर सिंह का कनेक्शन पुलवामा हमले से जोड़ा। उन्होंने कहा कि पुलवामा की जांच भी नहीं हुई। लेकिन पकड़े गए डीएसपी पर देश द्रोह का भी केस दर्ज नहीं किया गया। उन्होंने बताया कि जम्मू में गिरफ्तार डीएसपी पुलवामा में पोस्टेड था।

पढ़ें- दोरनापाल के वार्ड 14 में उपचुनाव, कड़ी सुरक्षा के बीच हो रही वोटिंग

सीएम बघेल ने मांग की है कि देश को बताना चाहिये, पीएम और एमएम में मतांतर चल रहा है। बयान अलग अलग हैं। ऐसे समय मे देविंदर का पकड़ा जाना संदेह पैदा करता है। जम्मू की पुलिस और एनआईए केंद्र के अधीन हैं। पुलिस कि जगह एनआईए को जांच सौंपना सवाल खड़ा करता है।

पढ़ें- रमन ने अमित शाह के कार्यकाल को बताया स्वर्णिम, नड्डा को दी शुभकामनाएं

सारंग का सफल परीक्षण