मध्यप्रदेश बजट 2021: वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा आज सदन में पेश करेंगे पेपरलेस बजट, किसान और रोजगार पर फोकस की उम्मीद | Madhya Pradesh Budget 2021: Finance Minister Jagdish Deora will present paperless budget in the House today

मध्यप्रदेश बजट 2021: वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा आज सदन में पेश करेंगे पेपरलेस बजट, किसान और रोजगार पर फोकस की उम्मीद

मध्यप्रदेश बजट 2021: वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा आज सदन में पेश करेंगे पेपरलेस बजट, किसान और रोजगार पर फोकस की उम्मीद

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:52 PM IST, Published Date : March 2, 2021/1:43 am IST

भोपाल। शिवराज सरकार आज विधानसभा में राज्य का बजट पेश करेगी। ये बजट आत्म निर्भर मध्यप्रदेश की थीम पर होगा। बजट पर आगामी नगरीय निकाय चुनाव की छाप दिख सकती है। सरकार शहरी इंफ्रास्ट्रक्चर से जुड़ी घोषणाएं कर सकती है। जिसमें 102 रेलवे ओवर ब्रिज बनाने का प्रावधान किया जा सकता है।

Read More News: बजट ब्रह्मास्त्र! राज्य की तरक्की के लिए भूपेश सरकार के बजट की क्या अहमियत है?

साथ ही किसान और रोजगार पर भी सरकार का फोकस रहने की उम्मीद है। इस बजट की खास बात ये होगी कि प्रदेश में पहली बार पेपरलेस बजट पेश किया जाएगा। वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा सदन में करीब 2 लाख 40 हजार करोड़ का अनुमानित बजट पेश करेंगे। बजट से पहले सुबह 10 बजे विधानसभा के सीएम कक्ष में शिवराज कैबिनेट की बैठक होगी। जिसमें बजट को मंजूरी दी जाएगी।

Read More News:  विधायक दल की बैठक में भाजपा ने बनाई बजट पर चर्चा के दौरान सरकार को घेरने की रणनीति, नेता

जिसमें किसानों के लिए अलग-अलग योजनाओं के तहत करीब 30 हजार करोड़ रुपए देने की घोषणा हो सकती है। बजट में कोई नया कर लगाने की संभावना बेहद कम है। कोरोना के चलते स्वास्थ्य सेक्टर के लिए खास प्रावधान हो सकते है। इसके अलावा शिक्षा और रोजगार के लिए भी भारी भरकम प्रावधान किए जा सकते है। जल मिशन भी सरकार की प्राथमिकता में है। बजट में चंबल एक्सप्रेस वे और इकोनॉमिक कॉरिडोर को लेकर प्रावधान की घोषणा हो सकती है।

Read More News: बदला जाएगा प्री बोर्ड का टाइम टेबल, एकलव्य कन्या आवासीय छात्रावास अधीक्षिका और 5 छात्राएं मिलीं कोरोना पॉजिटिव