मालदीव के विदेश मंत्री अब्दुल्ला शाहिद ने भारत को बताया 'सच्चा दोस्त', बोले 'जरूरत पर आया काम' | Maldives Foreign Minister Abdullah Shahid told India 'true friend', said 'work on need'

मालदीव के विदेश मंत्री अब्दुल्ला शाहिद ने भारत को बताया ‘सच्चा दोस्त’, बोले ‘जरूरत पर आया काम’

मालदीव के विदेश मंत्री अब्दुल्ला शाहिद ने भारत को बताया 'सच्चा दोस्त', बोले 'जरूरत पर आया काम'

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:40 PM IST, Published Date : April 11, 2020/10:44 am IST

नईदिल्ली। भारत सरकार हॉइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन के निर्यात की मंजूरी देने के बाद अब मालदीव के विदेश मंत्री ने भी केंद्र सरकार का धन्यवाद किया है। शुक्रवार को अब्दुल्ला शाहिद ने कहा कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई में गेमचेंजर समझे जाने वाले हॉइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन के निर्यात के मालदीव के निवेदन को स्वीकार करने के लिए भारत सरकार को धन्यवाद।

ये भी पढ़ें: राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा थैंक्यू इंडिया, मोदी बोले ‘मुश्किल …

अब्दुल्ला शाहिद ने कहा कि जरूरत पड़ने पर काम आने वाला दोस्त ही सच्चा दोस्त होता है। बता दें कि इससे पहले अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, ब्राजील के राष्ट्रपति बोलसोनारो और इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने हॉइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन के निर्यात का निवेदन स्वीकारने पर भारत सरकार को धन्यवाद कहा था।

ये भी पढ़ें: ब्राजील के पीएम ने ‘हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन’ को बताया ‘संजीवनी बूटी’…

ब्राजील के राष्ट्रपति जैर बोल्‍सोनारो ने भी कहा था कि जिस तरह हनुमान जी ने संजीवनी बूटी लाकर लक्ष्‍मण के प्राण बचाए थे, उसी तरह से भारत की ओर से दी गई इस दवा से हमारे लोगों के प्राण बचेंगे। वही अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने भारत और पीएम मोदी को धन्यवाद देते हुए कहा कि भारत की इस मदद को भुलाया नहीं जाएगा। ब्रिटेन ने भी दवा के निर्यात की मंजूरी देने पर भारत सरकार का आभार व्यक्त किया था।

ये भी पढ़ें: अमेरिका और ब्राजील के बाद इजरायल ने भी ‘थैंक्यू’ कहा, नेतन्याहू ने …