'मिशन शक्ति' के ऐलान पर ममता ने जताया ऐतराज, चुनाव आयोग में करेंगी पीएम मोदी की शिकायत | Mamata expresses her opinion on 'Mission Shakti' PM Modi's complaint to EC

‘मिशन शक्ति’ के ऐलान पर ममता ने जताया ऐतराज, चुनाव आयोग में करेंगी पीएम मोदी की शिकायत

'मिशन शक्ति' के ऐलान पर ममता ने जताया ऐतराज, चुनाव आयोग में करेंगी पीएम मोदी की शिकायत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:13 PM IST, Published Date : March 27, 2019/4:24 pm IST

कोलकाता । भारत की अंतरिक्ष में बड़ी उपलब्धि मिशन शक्ति पर राजनीति शुरु हो गई है। पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने इसे राजनीतिक फायदे के लिए की गई घोषणा बताया है। ममता ने मिशन शक्ति की घोषणा को चुनावी आचार संहिता का उल्लंघन बताया है साथ ही कहा है कि वह इसकी शिकायत चुनाव आयोग से करेंगी।

ये भी पढ़ें- मोदी ने कहा ‘मिशन शक्ति’ कामयाब, अमेरिका, चीन और रूस के बाद भारत बन…

बुधवार को अंतरिक्ष क्षेत्र में भारत की नई उपलब्धि की जानकारी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दी थी,इसे भारत और हमारे वैज्ञानिकों की बड़ी उपलब्धि बताया था । ‘मिशन शक्ति’ नाम के इस ऑपरेशन में ऐंटी सेटलाइट मिसाइल ने लो अर्थ ऑर्बिट में बेकार पड़े एक सैटलाइट को मार गिराया था। अब प्रधानमंत्री द्वारा देश को दी गई जानकारी पर ममता बनर्जी ने ऐतराज जताया है।

ये भी पढ़ें- जासूस सैटेलाइट को मार गिराता है एंटी सैटेलाइट वेपन.. जानें इसकी खास…

ममता बनर्जी ने कहा, ‘यह एक राजनीतिक घोषणा है, इसे वैज्ञानिकों द्वारा बताया जाना चाहिए था, यह उनका क्रेडिट है। सिर्फ एक सैटलाइट नष्ट किया गया, इसकी कोई जरूरत नहीं थी। सैटलाइट लंबे समय से पड़ा था। यह वैज्ञानिकों का विशेषाधिकार है कि यह कब करना है। हम इसकी शिकायत चुनाव आयोग से करेंगे।’
पीएम मोदी की घोषणा और मिशन के समय पर सवाल उठाते हुए ममता बनर्जी ने कहा, ‘मोदी को चुनाव के समय आचार संहिता का उल्लंघन करके क्रेडिट लेने की क्या जरूरत थी। क्या वह यहां पर काम करते हैं । क्या वह अंतरिक्ष में जा रहे हैं।