मोदी सरकार के खिलाफ ममता की महारैली शनिवार को, एकजुट होगा विपक्ष, राहुल ने दिया समर्थन | Mamatas grand rally against Modi government on Saturday

मोदी सरकार के खिलाफ ममता की महारैली शनिवार को, एकजुट होगा विपक्ष, राहुल ने दिया समर्थन

मोदी सरकार के खिलाफ ममता की महारैली शनिवार को, एकजुट होगा विपक्ष, राहुल ने दिया समर्थन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:51 PM IST, Published Date : January 18, 2019/10:58 am IST

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी शनिवार को कोलकाता में केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ एक महारैली करने जा रही हैं। इस महारैली को मोदी सरकार के खिलाफ विपक्षी पार्टियों के लिए एकजुटता मंच के रूप में देखा जा रहा है। ममता बनर्जी विपक्षी पार्टियों के लिए ‘टी पार्टी’ का भी आयोजन रखा है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी रैली को समर्थन दिया। हालांकि वे खुद इस महारैली में मौजूद नहीं रहेंगे लेकिन रैली के समर्थन में उन्होंने टीएमसी को एक पत्र लिखा है। कांग्रेस की तरफ से इस रैली में मल्लिकार्जुन खड़गे शामिल होंगे।

अपने पत्र में राहुल गांधी ने मोदी सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ संघर्ष में अपना समर्थन देने की बात कही है। पत्र में उन्होंने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि झूठे वादे करने वाले के खिलाफ देश में गुस्सा है। कुछ ताकतों से भविष्य की उम्मीदें हैं। उन्होंने कहा कि भविष्य में बिना भेदभाव सबकी बात सुनी जाएगी। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा है कि बीजेपी धर्मनिरपेक्षता, सामाजिक न्याय को खत्म करना चाहती है। उन्होंने कहा कि हम ममता दीदी की इस रैली पूरा समर्थन देते हैं और उम्मीद है कि हम एक कड़ा संदेश देंगे।

कहा जा रहा है कि रैली के बाद टी पार्टी में विपक्ष अपनी रणनीति तैयार करेगा। इस महारैली में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, कर्नाटक के सीएम एचडी कुमारस्वामी, आंध्र प्रदेश के सीएम एन चंद्रबाबू नायडू, पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा, जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला और उमर अब्दुल्ला, राजद नेता तेजस्वी यादव, द्रमुक के एम के स्टालिन, बीजेपी के बागी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा के अलावा अन्य नेताओं के शामिल होने की संभावना है।

यह भी पढ़ें : दस साल बाद पूरी हुई तलाश, रोमियो से मिली जूलियट, जानिए क्या है माजरा 

ममता की इस रैली में सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव, बसपा महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा, राकांपा नेता शरद पवार, रालोद नेता चौधरी अजीत सिंह, पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा और अरुण शौरी, पाटीदार नेता हार्दिक पटेल, दलित नेता जिग्नेश मेवाणी और झारखंड विकास मोर्चा के प्रमुख बाबूलाल मरांडी भी उपस्थित रहेंगे।