रामदयाल पर भड़के मरवाही के पूर्व विधायक, क्या कहा पढ़िए पूरी खबर | Marwahi News:

रामदयाल पर भड़के मरवाही के पूर्व विधायक, क्या कहा पढ़िए पूरी खबर

रामदयाल पर भड़के मरवाही के पूर्व विधायक, क्या कहा पढ़िए पूरी खबर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:19 PM IST, Published Date : July 28, 2018/11:04 am IST

मरवाही।छत्तीसगढ़ में बढ़ती चुनावी सरगर्मी के साथ नेताओं के बोल बिगड़ते जा रहे हैं। सूबे  की चर्चित सीटों में से एक मरवाही के पूर्व विधायक पहलवान सिंह मराबी ने  कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष का कार्यभार सभांल रहे  रामदयाल उईके के खिलाफ जमकर आग उगला है। उन्होंने उइके को दलाल की संज्ञा  तक दे डाली। 

ये भी पढ़ें –सहायक आयुक्त संतोष शुक्ला के निवास व दफ्तर में लोकायुक्त का छापा

 दरअसल मरवाही विधानसभा सीट से 1993 में कांग्रेस की टिकट से चुनाव लड़कर पहलवान सिंह मराबी विधायक बने और 1999 में भाजपा प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ते हुये रामदयाल उइके ने पहलवान सिंह मराबी को शिकस्त दी थी। वहीं राज्य बनने के बाद प्रथम मुख्यमंत्री अजीत जोगी के लिये मरवाही सीट को यहां के विधायक रामदयाल उईके ने अजीत जोगी के लिये छोड़ते हुये भाजपा से इस्तीफा देकर कांग्रेस में शामिल  हो गये। साल 2001 में हुये उपचुनाव में अजीत जोगी मरवाही से पहली बार निर्वाचित हुये। इसके बाद 2008 के चुनाव के दौरान पहलवान सिंह मराबी भाजपा में रहे । 

ये भी पढ़ें –पांच पसलियों को काट सात किलो के ट्यूमर का सफल ऑपरेशन,बोन सीमेंट से बनाई आर्टिफिशियल पसली

पूर्व विधायक पहलवान सिंह मराबी एक बार फिर चुनावी मैदान में भाजपा की टिकट के लिये जोर अजमाइस  कर रहे है तों वहीं गोंड़वाना से गठबंधन की संभावना और गोंड़वाना के  राष्ट्रीय  अध्यक्ष हीरासिंह मरकाम के पाली तानाखार से लड़ने की घोषणा  के बाद यह चर्चा भी है कि रामदयाल उइके मरवाही से कांग्रेस के प्रत्याशी हो सकते हैं। ऐसे में रामदयाल उइके के लड़ने की संभावना को देखते हुये पूर्व विधायक पहलवान सिंह मराबी ने उनके खिलाफ मोर्चा खोल दिया है मराबी ने उईके को मरवाही से लड़ने की चुनौती देते हुये कहा कि मै 1999 में हार का बदला ले लूंगा मराबी ने रामदयाल को दलाल की संज्ञा देते हुये कहा कि उसने जोगी को मरवाही सीट बेच दिया और यदि वो सीट नहीं बेचता तो जोगी मरवाही से नहीं लड़ पाते मराबी ने कहा कि रामदयाल और जोगी के कारण छत्तीसगढ़ की जनता जाति प्रमाणपत्र के लिये हलाकान हैं। 

वेब डेस्क IBC24

 
Flowers