आतंकी हाफिज सईद के घर के बाहर जोरदार धमाका, 2 की मौत, 17 घायल | Massive blast near Lashkar terrorist Hafiz Saeed's house, 2 killed, 17 injured

आतंकी हाफिज सईद के घर के बाहर जोरदार धमाका, 2 की मौत, 17 घायल

आतंकी हाफिज सईद के घर के बाहर जोरदार धमाका, 2 की मौत, 17 घायल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:31 PM IST, Published Date : June 23, 2021/8:55 am IST

लाहौर,पाकिस्‍तान। लाहौर शहर में आतंकवादी संगठन लश्‍कर-ए-तैयबा के संस्‍थापक हाफिज सईद के घर के पास जोरदार धमाका हुआ है। बताया जा रहा है कि इस विस्‍फोट में कम से कम दो लोगों की मौत हो गई है और 17 अन्‍य घायल हो गए हैं।

पढ़ें- ESIC की इस स्कीम से मिलेगा बेरोजगारी भत्ता, नौकरी छ…

इस विस्‍फोट में दो लोगों की मौत हो गई है और 17 अन्‍य घायल हो गए हैं। इस बीच भारतीय रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि घटनास्‍थल के पास ही आतंकी हाफिज सईद का भी घर है। सभी घायलों को लाहौर के जिन्‍ना अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। घायलों में से 6 को मामूली चोटें आई हैं। विस्‍फोट की गूंज आसपास में काफी दूर तक सुनी गई। अभी तक विस्‍फोट के कारणों का पता नहीं चल पाया है।

पढ़ें- आखिर जानवर कौन? पपी को पीट-पीटकर उतारा मौत के घाट…..

घटनास्‍थल पर राहत और बचावकर्मी पहुंच गए हैं और सुरक्षा के भारी इंतजाम किए गए हैं। विस्‍फोट इतना जोरदार था कि इमरात के आसपास की इमारतों के शीशे टूट गए हैं। कई वाहनों को भी नुकसान पहुंचा है। अभी यह स्‍पष्‍ट नहीं हो सका है कि हाफिज सईद अपने घर पर था या नहीं। इससे पहले भी कई बार आतंकी हाफिज सईद पर हमले हो चुके हैं।

पढ़ें- 200 भाजपा कार्यकर्ताओं ने ‘पश्चाताप’ में मुंडवाया स…

एक प्रत्‍यक्षदर्शी ने बताया कि एक अज्ञात आदमी ने पार्किंग में वाहन खड़ा किया और बाद में उसमें विस्‍फोट हो गया। पुलिस ने पूरे इलाके को घेर लिया है और जांच शुरू कर दी है। इस घटना के बाद पंजाब के मुख्‍यमंत्री उस्‍मान बुजदर ने पुलिस से विस्‍फोट के कारणों पर विस्‍तृत रिपोर्ट मांगी है। यही नहीं उन्‍होंने घटना की जांच के आदेश भी दे दिए हैं।

पढ़ें- भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री दुष्यंत कुमार का 3 दिव…

विस्‍फोट को देखते हुए लाहौर के जिन्‍ना हॉस्पिटल में आपातकाल की घोषणा कर दी गई है। बचावकर्मियों का कहना है कि यह अभी तक पता नहीं चल पाया है कि विस्‍फोट के क्‍या कारण थे। पुलिस ने आम नागरिकों को घटनास्‍थल तक जाने से रोक दिया है। पंजाब के सीएम ने घायलों को समुचित इलाज मुहैया कराने का आदेश दिया है।

 
Flowers