शिकायत मिलने पर खाद्य एवं औषधि विभाग की टीम ने की मेडिकल दुकानों की जांच, अनियमितता पाए जाने पर कही कार्रवाई की बात | Medical store investigation on complaint of Food and Drugs Department team, action taken in case of irregularities

शिकायत मिलने पर खाद्य एवं औषधि विभाग की टीम ने की मेडिकल दुकानों की जांच, अनियमितता पाए जाने पर कही कार्रवाई की बात

शिकायत मिलने पर खाद्य एवं औषधि विभाग की टीम ने की मेडिकल दुकानों की जांच, अनियमितता पाए जाने पर कही कार्रवाई की बात

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:40 PM IST, Published Date : September 14, 2020/4:03 pm IST

कोरिया। खाद्य एवं औषधि प्रशासन की टीम ने कोरिया जिले के मनेन्द्रगढ़ में सेंट्रल हॉस्पिटल के पास आमाखेरवा इलाके में संचालित दवाई दुकानों की जांच की। इन दवाई दुकानों की शिकायत आरटीआई एक्टिविस्ट रमाशंकर गुप्ता ने की थी। अतिक्रमण की जमीन पर दवाई दुकान के जारी लाइसेंस को लेकर की गई शिकायत के बाद खाद्य व औषधि प्रशासन ने दस दवाई दुकान के संचालक को नोटिस जारी किया था और दुकानदारों को तीन दिन में नोटिस का जवाब देने की बात कही गई थी।

ये भी पढ़ें:नक्सलगढ़ के अंधियारे से निकलकर 17 बच्चों ने फैलाया उजियारा, JEE मेन्स में सफलता हासिल कर बढ़ाया मान

तीन दिन बीत जाने के बाद खाद्य व औषधि विभाग की तीन सदस्यीय टीम सोमवार को मनेन्द्रगढ़ पहुँची। सहायक औषधि नियंत्रक संजय नेताम के साथ विकास लकड़ा और आलोक मिंज ने सभी दवाई दुकानों में जाकर की गई शिकायत के आधार पर जांच की और दुकान चलाने वाले फार्मासिस्ट से दुकान से सम्बंधित दस्तावेज मांगे। जांच पूरी होने के बाद सहायक औषधि नियंत्रक संजय नेताम कार्यवाही किये जाने की बात कह रहे हैं।

ये भी पढ़ें:सीएम भूपेश बघेल ने लॉन्च किया CG Cop मोबाइल एप्लीकेशन, बिना थाना जा…

वही प्रमोद मेडिकोज के संचालक प्रमोद अग्रवाल की गई शिकायत को गलत बताते हुए जमीन से सम्बंधित दस्तावेज होने की बात कह रहे हैं। यह भी पता चला है कि कई दुकानदारों के पास जमीन के मालिकाना हक से सम्बंधित दस्तावेज नहीं हैं, वहीं एक पंजीयन की आड़ में दो दुकानें चलने की भी जानकारी मिली है । दवाई दुकान के संचालन में क्या गड़बड़ी है यह सब पूरी जांच होने के बाद पता चल सकेगा ।

 
Flowers