सिंधिया की अध्यक्षता में शहर विकास प्रोजेक्ट पर बैठक, शहर विकास संबंधी कई बड़े निर्णयों पर लगी ​मुहर...देखिए | Meeting on city development project under the chairmanship of Scindia,

सिंधिया की अध्यक्षता में शहर विकास प्रोजेक्ट पर बैठक, शहर विकास संबंधी कई बड़े निर्णयों पर लगी ​मुहर…देखिए

सिंधिया की अध्यक्षता में शहर विकास प्रोजेक्ट पर बैठक, शहर विकास संबंधी कई बड़े निर्णयों पर लगी ​मुहर...देखिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:06 PM IST, Published Date : November 20, 2019/9:25 am IST

ग्वालियर। कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने आज 5 हजार करोड़ के शहर विकास के प्रोजेक्ट की बैठक ली। बैठक के बाद सिंधिया ने बताया कि सोन चिड़िया अभ्यारण में ग्रामीणों की जमीन को लेकर रास्ता साफ हो गया है। वहीं नेशनल वाइल्ड लाइव से एनओसी मिल गई है, प्रदेश सरकार भी जल्द अनुमति देगी। हुरावली में जल्द सड़क बनेगी जिसे रक्षा मंत्रालय से स्वीकृति मिल गई है।

यह भी पढ़ें —वोडाफोन-आइडिया के बाद अब जीयो देगा अपने कस्टमर्स को झटका, बढ़ने वाले है टैरिफ चार्ज:

वहीं यातायात दबाव को कम करने शहर के बीच 21 जगह पार्किंग बनेगी, स्वर्ण रेखा नदी और मुरार नदी पर रिंग रोड बनाने का निर्णय हुआ है, 35 जगह निगम और 20 जगह पीडब्लयूडी नई सड़कें बनायेगा। सफाई के पायलट प्रोजेक्ट के लिये 34 करोड़ का प्रस्ताव सरकार को भेजा जाएगा। साथ ही शहर के अंदर आने वाले प्रवेश पर आकर्षक चार गेट बनाए जाएंगे।

यह भी पढ़ें — इस नशे की जद में आयी अभिनेत्री दीपिका पादुकोण, सोशल मीडिया में शेयर की तस्वीर

कलेक्ट्रेट में ज्योतिरादित्य सिंधिया की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में मंत्री प्रदुम्न सिंह तोमर, मंत्री इमरती देवी सहित, विधायक मुन्नालाल गोयल, विधायक प्रवीण पाठक, कलेक्टर और सभी विभागों व नगर निगम के अधिकारी मौजूद रहे। वहीं भाजपा ने सिंधिया की इस बैठक पर सवाल उठाते हुए पूछा है कि वे किस हैसियत से मंत्री, विधायक, कलेक्टर व अधिकारियों की बैठक ले रहे हैं। बैठक से सांसद विवेक शेजवलकर ने किनारा किया है।

यह भी पढ़ें — कार्यक्रम की शुरुआत से पहले अब गाया जाएगा छत्तीसगढ़ का राज्यगीत ‘अरपा पैरी के धार, महानदी हे अपार…’